Ishan Kishan: ईशान की वजह से बर्बाद हुआ इस खिलाड़ी का करियर, 25 साल की उम्र में ही टीम इंडिया से हुई छुट्टी
Advertisement
trendingNow11248842

Ishan Kishan: ईशान की वजह से बर्बाद हुआ इस खिलाड़ी का करियर, 25 साल की उम्र में ही टीम इंडिया से हुई छुट्टी

Ishan Kishan: ईशान किशन अपनी तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन ईशान किशन की वजह से एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. 

File Photo

Ishan Kishan: ईशान किशन ने पिछले कुछ समय में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. ईशान किशन विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन की वजह से एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिलनी मुश्किल हो गई है. किशन की वजह से इस प्लेयर को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ रहा है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

ईशान किशन की वजह से ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिलना मुश्किल हो गया है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला. ईशान किशन ने ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. ऐसे में गायकवाड़ की टीम में जगह नहीं बन रही है. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी ऋतुराज मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने उतरे थे, लेकिन वह कमाल नहीं दिखा पाए. वह बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं. अब वह 25 साल की उम्र में ही प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है. वह टीम इंडिया के ऊपर बड़ा बोझ बन चुके हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह सिर्फ एक ही हाफ सेंचुरी ही लगा पाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए 9 टी20 मैचों में 135 रन बनाए हैं. वहीं, आईपीएल 2022 में भी ऋतुराज फ्लॉप साबित हुए थे. 

ईशान किशन ने पक्की की अपनी जगह 

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे. वहीं, बैकअप ओपनर के तौर पर ईशान किशन को ले जाया जाएगा. ईशान किशन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. ईशान किशन को आईपीएल मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

शानदार फॉर्म में हैं ईशान किशन 

ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में वह कमाल का खेल नहीं दिखा पाए. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. अभी ईशान किशन सिर्फ 23 साल के ही हैं और अपार प्रतिभा है, जो टीम इंडिया के काम आ सकती है. 

Trending news