IND vs AUS: WTC फाइनल में ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग! शुभमन का कट सकता है पत्ता
Advertisement

IND vs AUS: WTC फाइनल में ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग! शुभमन का कट सकता है पत्ता

WTC Final: लंदन के द ओवल मैदान पर भारतीय टीम आगामी 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने उतरेगी. इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे जो ओपनिंग की भी जिम्मेदारी निभाएंगे. 

IND vs AUS: WTC फाइनल में ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग! शुभमन का कट सकता है पत्ता

India vs Australia, WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) आगामी 7 जून से खेला जाना है. ये मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर होगा, जिसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे जो ओपनिंग की भी जिम्मेदारी निभाएंगे. 

कौन होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर? 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) धाकड़ ओपनर्स में गिने जाते हैं. उन्होंने हाल में आईपीएल-2023 में मुंबई इंडियंस टीम का नेतृत्व भी किया, जिसने प्लेऑफ तक का सफर तय किया. रोहित अब लंदन रवाना हो चुके हैं जहां 7 जून से टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच खेलेगी. अभी तो तय माना जा रहा है कि शुभमन गिल ही उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे लेकिन भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने अपने बयान से जैसे सनसनी मचा दी है.

ईशान किशन को मिल सकती है जिम्मेदारी

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ईशान किशन एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत के सड़क हादसे में चोटिल होने के कारण केएस भरत और ईशान किशन को स्क्वॉड में रखा गया है. दोनों को ही बतौर विकेटकीपर चुना गया है. ईशान ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन सरनदीप के मुताबिक, वह एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं. किशन ने अभी तक 14 वनडे और 27 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

अगर प्लेइंग-11 में रहे तो बन सकते हैं ओपनर

शुभमन ने हाल में आईपीएल-2023 में कमाल का प्रदर्शन किया और वह टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने ऑरेंज कैप भी हासिल की. उनका दावा सबसे मजबूत है लेकिन अगर विकेटकीपर के तौर पर ईशान को प्लेइंग-11 में चुन लिया गया तो टीम मैनेजमेंट के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है. सरनदीप के मुताबिक, भले ही ईशान एक्स-फैक्टर बन सकते हों लेकिन केएस भरत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में विकेटकीर बनाना लगभग तय है. 29 साल के भरत ने अपने अभी तक के इंटरनेशनल करियर में केवल 4 टेस्ट मैच खेले हैं.

Trending news