BCCI 14 महीने बाद टेस्ट टीम में कराएगी इस घातक बल्लेबाज की एंट्री! चौके और छक्कों से मचाया तूफान
Advertisement
trendingNow12427799

BCCI 14 महीने बाद टेस्ट टीम में कराएगी इस घातक बल्लेबाज की एंट्री! चौके और छक्कों से मचाया तूफान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 14 महीने बाद एक खूंखार बल्लेबाज की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करा सकती है. दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम चुनना बाकी है. भारत का एक खतरनाक बल्लेबाज ऐसा है जिसे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना जा सकता है. भारत का ये बल्लेबाज बेरहमी से छक्के और चौके उड़ाता है.

BCCI 14 महीने बाद टेस्ट टीम में कराएगी इस घातक बल्लेबाज की एंट्री! चौके और छक्कों से मचाया तूफान

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 14 महीने बाद एक खूंखार बल्लेबाज की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करा सकती है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

14 महीने बाद टेस्ट टीम में कराएगी इस घातक बल्लेबाज की एंट्री!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर चुकी है. हालांकि दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम चुनना बाकी है. भारत का एक खतरनाक बल्लेबाज ऐसा है जिसे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना जा सकता है. भारत का ये बल्लेबाज बेरहमी से छक्के और चौके उड़ाता है. जब ये बल्लेबाज क्रीज पर उतरता है तो वह अपनी बैटिंग से टेस्ट में टी20 जैसा मनोरंजन करता है. ईशान किशन ने गुरुवार को दलीप ट्रॉफी के एक मैच में धमाकेदार अंदाज में शतक जड़ दिया और टेस्ट टीम में वापसी के लिए BCCI का दरवाजा खटखटाया है. दलीप ट्रॉफी के एक मैच में गुरुवार को इंडिया C टीम ने इंडिया B के खिलाफ पांच विकेट पर 357 रन बनाए. 

चौके और छक्कों से मचाया तूफान

ईशान किशन ने 126 गेंदों में 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 111 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने इस मुकाबले के साथ अपनी फिटनेस भी साबित की. वह शुरुआत में इंडिया D टीम में थे, लेकिन ग्रोइन की चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में नहीं खेल पाए. ईशान किशन के विकल्प के तौर पर संजू सैमसन को इंडिया D टीम में शामिल किया गया था जिसके बाद ईशान किशन को इंडिया C टीम में जगह मिली. ईशान किशन ने तमिलनाडु में हाल में संपन्न बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहले दौर में झारखंड की जीत के दौरान भी शतक जड़ा था. कोयंबटूर में हुआ यह मैच जुलाई 2023 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद ईशान किशन का लाल गेंद से पहला मुकाबला था.

रोहित की टेंशन दूर करेगा ये घातक बल्लेबाज 

बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर से होने वाले कानपुर टेस्ट में ईशान किशन को उतारा जा सकता है. ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैचों में 78.0 की बेहतरीन औसत और 85.71 के स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए हैं. ईशान किशन ने इस दौरान 1 अर्धशतक ठोका है. ईशान किशन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बहुत बेहतरीन रिकॉर्ड है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि ईशान किशन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं. ईशान किशन ने 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 39.26 की औसत और 69.25 के स्ट्राइक रेट से 3063 रन बनाए हैं. ईशान किशन ने इस दौरान 6 शतक और 17 अर्धशतक ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ईशान किशन का बेस्ट स्कोर 273 रन है. भारत को टेस्ट क्रिकेट में ईशान किशन जैसे खूंखार बल्लेबाज की ही जरूरत है.  

तबाही मचाएगा भारत का ये मैच विनर

ईशान किशन क्रीज पर उतरते ही अपने बल्ले से भयंकर तबाही मचाते हैं. ईशान किशन जैसे मैच विनर की भारत को सालों से तलाश थी. ईशान किशन जब भी पिच पर कदम रखते हैं, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हर बाजी जिताने का दम रखता है. ईशान किशन स्पिन और तेज गेंदबाजी को बेहतर तरीके से खेलते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत फिलहाल टॉप पर है. भारत ने इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं. भारत ने इस दौरान 6 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया को इसके अलावा 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है. भारत का जीत प्रतिशत फिलहाल 68.52 है. प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें ही साल 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगी.

Trending news