Jasprit Bumrah का Cape Town से है तगड़ा कनेक्शन, यहां कदम रखते ही हुई पुरानी यादें ताजा
Advertisement
trendingNow11066866

Jasprit Bumrah का Cape Town से है तगड़ा कनेक्शन, यहां कदम रखते ही हुई पुरानी यादें ताजा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड (Newlands Cricket Ground) से गहरा रिश्ता है. यहां आकर वो इमोशनल हो गए और ट्विटर पर स्पेशल मैसेज लिखा.

Jasprit Bumrah का Cape Town से है तगड़ा कनेक्शन, यहां कदम रखते ही हुई पुरानी यादें ताजा

केपटाउन: टीम इंडिया (Team India) तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस बात की खुशी है कि वह अपना अगला मुकाबला उसी मैदान पर खेलेंगे जहां 4 साल पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. बुमराह इस बार भारत के मेन फास्ट बॉलर के तौर पर न्यूलैंड्स (Newlands) आए हैं

  1. बुमराह ने न्यूलैंड्स में रखा कदम
  2. केपटाउन में किया था टेस्ट डेब्यू
  3. इमोशनल हो हए जसप्रीत बुमराह

केपटाउन में किया था टेस्ट डेब्यू

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 5 जनवरी 2018 को विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन (Cape Town) में टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में कुल 4 शिकार किए थे. इसमें एबी डिविलियर्स (AB de Villiers), फॉफ डुप्लेसी (Faf du Plessis), क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) का विकेट शामिल रहा.

यह भी पढ़ें- अश्विन एक झटके में तोड़ देंगे इन 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड्स! केपटाउन में होगा करिश्मा

इमोशनल हुए बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने न्यूलैंड्स (Newlands) में टीम इंडिया के शुरुआती प्रैक्टिस सेशन के बाद ट्वीट किया, ‘केपटाउन, जनवरी 2018 - वो जगह है जहां टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए सब कुछ शुरू हुआ. 4 साल बाद, मैं एक खिलाड़ी और एक शख्स  के तौर पर विकसित हुआ हूं और इस मैदान पर वापस आने से सुनहरी यादें ताजा हो गईं’

 

 

26 टेस्ट खेल चुके हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 26 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 107 विकेट लिए हैं. उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया (Team India) की कामयाबी में अहम रोल अदा किया है. दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अब तक भारत में महज 2 टेस्ट मुकाबले खेले हैं.
 

fallback

बुमराह से बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत की कोशिश में लगी भारतीय टीम यहां 11 से 15 जनवरी तक निर्णायक तीसरे और आखिरी टेस्ट में मेजबान टीम का सामना करेगी. इस दौरान टीम जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से गेंद के साथ जलवा दिखाने की उम्मीद करेगी.

 

Trending news