Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अब एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अब एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से छुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. ये खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फैंस को मैदान पर नजर नहीं आएगा.

Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अब एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. इस सीरीज में भारतीय टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम थी. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. इसी बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से छुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. ये खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक भी मैच खेलता दिखाई नहीं देगा. 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हाल ही में न्यूजीलैंड में हुई पीठ की सर्जरी से अच्छी तरह से उबर रहे हैं. इसी बीच जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 2023 के वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के करीब आने तक किसी भी पेशेवर क्रिकेट में नहीं उतारा जाएगा. 

बुमराह के करीबी ने दिया बड़ा अपडेट

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के इंजरी पर नजर रखने वाले एक सूत्र ने News18 क्रिकेटनेक्स्ट को बताया, 'हम अगले चार-पांच महीनों के बारे में नहीं सोच रहे हैं, हमारा लक्ष्य अगले चार-पांच साल है. बुमराह को लेकर सभी की राय एक जैसी है. कोई भी अब उसके साथ कोई चांस नहीं लेना चाहता. वर्ल्ड कप से पहले उन्हें किसी भी मैच के लिए जल्दबाजी नहीं होगी. बुमराह के लिए फिलहाल यही एकमात्र गोल है. वह लंबे समय तक रिहैब से गुजरेंगे और हमें विश्वास है कि वह वर्ल्ड कप के लिए समय पर फिट हो जाएंगे.'

टीम इंडिया के सफल गेंदबाजों में से एक

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news