गावस्कर-द्रविड़ के धांसू टेस्ट रिकॉर्ड पर बड़ा खतरा, कोहली से भी पहले ये विदेशी बल्लेबाज कर देगा ध्वस्त!
Advertisement
trendingNow12356253

गावस्कर-द्रविड़ के धांसू टेस्ट रिकॉर्ड पर बड़ा खतरा, कोहली से भी पहले ये विदेशी बल्लेबाज कर देगा ध्वस्त!

भारत के पूर्व क्रिकेटर्स सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ दुनिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार हैं. इनके नाम रेड बॉल क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज हैं. अब इन दोनों के एक महान टेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एक विदेशी बल्लेबाज तेजी से आगे बढ़ रहा है.

गावस्कर-द्रविड़ के धांसू टेस्ट रिकॉर्ड पर बड़ा खतरा, कोहली से भी पहले ये विदेशी बल्लेबाज कर देगा ध्वस्त!

Dravid-Gavaskar Test Records : भारत के पूर्व क्रिकेटर्स सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ दुनिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार हैं. इनके नाम रेड बॉल क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज हैं. अब इन दोनों के एक महान टेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एक विदेशी बल्लेबाज तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस बल्लेबाज का नाम है जो रूट. इंग्लैंड का 33 साल का ये बल्लेबाज टेस्ट फॉर्मेट में चीत की रफ्तार से रन बना रहा है. न सिर्फ रन ही बल्कि शतक ठोकने में भी रफ्तार पकड़ी हुई है. ऐसे में शतक जड़ने का यही अंदाज जारी रहता है तो वह दिग्गज गावस्कर और द्रविड़ को सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

शानदार फॉर्म में इंग्लिश बल्लेबाज

जो रूट शानदार फॉर्म में हैं. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी रूट का बल्ला जमकर बोल रहा है. बर्मिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भी रूट ने शानदार बैटिंग की. हालांकि, वह शतक पूरा करने से 13 रन पहले ही आउट हो गए. इंग्लैंड ने पहली पारी में 376 रन बनाए, जिसमें 87 रन रूट के बल्ले से निकले. अगर  वह यह शतक पूरा कर लेते तो उनके टेस्ट करियर का यह 33वां शतक होता.

निशाने पर द्रविड़-गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड

रूट के निशाने पर राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर का सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड है. रूट अब तक टेस्ट फॉर्मेट में 32 शतक ठोक चुके हैं. अगर अगले कुछ महीने वह ऐसे ही शतक ठोकते रहे तो इस मामले गावस्कर और द्रविड़ को पछाड़ देंगे. द्रविड़ के नाम 36 टेस्ट शतक हैं. वहीं, गावस्कर ने अपने टेस्ट करियर में 34 शतक ठोके थे. विराट कोहली भी अभी रूट से पीछे हैं. विराट कोहली के टेस्ट में 29 शतक हैं.

Trending news