close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes 2019: रूट-बर्न्स की फिफ्टी के बाद हेजलवुड का चौका, इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 200 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं. उसे फॉलोऑन बचाने के लिए कम से कम 98 रन और बनाने होंगे. 

Ashes 2019: रूट-बर्न्स की फिफ्टी के बाद हेजलवुड का चौका, इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा
इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के तीसरे दिन 4 विकेट गंवाए. ये चारों ही विकेट जोश हेजलवुड ने लिए. (फोटो: IANS)

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज (Ashes Series) में बारिश का कहर और खेल का रोमांच जारी है. दोनों टीमों के बीच मैनचेस्टर में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहला सत्र बारिश में धुल गया. दूसरा सत्र इंग्लिश बल्लेबाजों रॉरी बर्न्स (Rory Burns) और कप्तान जो रूट (Joe Root) के नाम रहा. लेकिन तीसरे सत्र में जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर टेस्ट में दूसरे दिन अपनी पारी 497/8 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट पर 23 रन बना लिए थे. मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को सुबह बारिश होती रही. इस कारण लंच तक का खेल नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें: अब्दुल कादिर के 2 मशहूर किस्से; इमरान को चैलेंज कर किया बोल्ड और सचिन से खाए 3 छक्के

तीसरे दिन लंच-ब्रेक के बाद खेल शुरू हुआ और क्रेग ओवर्टन (5) जल्दी ही आउट हो गए. इसके बाद कप्तान जो रूट और रॉरी बर्न्स ने पारी संभाल ली. इन दोनों ने टी-ब्रेक तक टीम का स्कोर 125 रन पहुंचा दिया और कोई झटका भी नहीं लगने दिया. टी-ब्रेक के समय बर्न्स 62 और जो रूट 47 रन पर नाबाद थे. 

टी-ब्रेक के बाद का खेल जोश हेजलवुड के नाम रहा. उन्होंने पहले रॉरी बर्न्स को आउट कर उनकी जो रूट के साथ खतरनाक होती जोड़ी को तोड़ा. फिर थोड़ी देर में जो रूट को भी चलता कर दिया. बर्न्स 81 और रूट 71 रन बनाकर आउट हुए. हेजलवुड यहीं नहीं रुके और उन्होंने जेसन रॉय (22) को भी पैवेलियन लौटाया. इस तरह 166 रन पर तीसरा विकेट गंवाने वाला इंग्लैंड 196 रन पर पांचवां विकेट गंवाकर दबाव में आ गया. जब इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 200 रन था, तब खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया. 

अब इंग्लैंड शनिवार को 5 विकेट पर 200 के स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगा. वह अभी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 297 रन पीछे है और उसके पांच विकेट ही बाकी हैं. ऐसे में इंग्लैंड की पहली कोशिश फॉलोऑन बचाने की होगी. फॉलोऑन बचाने के लिए उसे कम से कम 298 रन बनाने होंगे. अभी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो नाबाद हैं. ऐसे में इंग्लैंड के प्रशंसक फॉलोऑन बचाने की उम्मीद कर सकते हैं.