गुंडों के बीच पला बढ़ा, एक वक्त की रोटी खाकर किया गुजारा, बड़े सपनों ने बनाया दुनिया का घातक बल्लेबाज
Advertisement

गुंडों के बीच पला बढ़ा, एक वक्त की रोटी खाकर किया गुजारा, बड़े सपनों ने बनाया दुनिया का घातक बल्लेबाज

Kieron Pollard: कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नाम टी20 क्रिकेट में एक शतक और 56 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के वर्ल्ड क्रिकेट में आज हर तरफ चर्चे हैं, लेकिन उनके लिए इतना बेहतरीन क्रिकेटर बनना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है. 

गुंडों के बीच पला बढ़ा, एक वक्त की रोटी खाकर किया गुजारा, बड़े सपनों ने बनाया दुनिया का घातक बल्लेबाज

Kieron Pollard: वेस्टइंडीज और मुंबई इंडियंस के खतरनाक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) आज यानी 12 मई को 35 साल के हो गए हैं. कीरोन पोलार्ड टी20 क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नाम कुल 11,571 रन दर्ज हैं.  

बेहतरीन क्रिकेटर बनना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नाम टी20 क्रिकेट में एक शतक और 56 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के वर्ल्ड क्रिकेट में आज हर तरफ चर्चे हैं, लेकिन उनके लिए इतना बेहतरीन क्रिकेटर बनना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है. 

एक वक्त की रोटी खाकर किया गुजारा

बता दें कि कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के जन्म के बाद उनके पिता उन्हें और उनकी मां को अकेला छोड़कर चले गए थे. इसके बाद मां ने ही कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की परवरिश की थी. घर के हालात इतने खराब थे कि पोलार्ड और उनकी मां को एक वक्त की रोटी खाकर गुजारा करना पड़ता था. 

गुंडों के बीच पला बढ़ा

पोलार्ड ने पोर्ट ऑफ स्पेन के टकारिगुआ इलाके में रहकर अपना बचपन गुजारा है, जहां गुंडों और अपराधियों का हमेशा सांया रहता था. इस इलाके में हत्या, लूट, ड्रग्स और गांजा आदि चीजों से जुड़े अपराध होते थे, लेकिन पोलार्ड ने हार नहीं मानी और इसी तरह के माहौल में रहकर सफल क्रिकेटर बन गए. 

15 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलने के लिए मेहनत करनी शुरू कर दी

पोलार्ड ने खुद इस बात का खुलासा अपने एक इंटरव्यू में किया है. पोलार्ड ने कहा था कि अपने आसपास जुर्म को देखते हुए भी मेरा ध्यान कभी नहीं भटका और मैंने 15 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलने के लिए मेहनत करनी शुरू कर दी.

Trending news