Video: तेज गेंदबाज से ऑफ स्पिनर बना ये घातक ऑलराउंडर, दुनिया के उड़ाए होश
Advertisement
trendingNow11111762

Video: तेज गेंदबाज से ऑफ स्पिनर बना ये घातक ऑलराउंडर, दुनिया के उड़ाए होश

वेस्टइंडीज के त्रिनिदाद में खेली जा रही टी10 ब्लास्ट लीग का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिग्गज ऑलराउंडर तेज गेंदबाजी की जगह ऑफ स्पिन करता दिखाई दे रहा है.

Photo (Twitter)

नई दिल्ली: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां खिलाड़ी अपनी चतुराई से विपक्षी खेमे को हैरान कर देते हैं और अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं. क्रिकेट के मैदान में हमने कई अजूबे देखे है. कभी बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से चौंका देता है तो कभी फिल्डर अपनी फुरती से मैदान का माहौल बदल देते है. लेकिन इस बार क्रिकेट के मैदान में एक ऐसी घटना देखने को मिली है जिसे देख सभी चौंक गए है. दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार एक कैरेबियाई खिलाड़ी ने अपने खेलने का अंदाज बदल लिया है. 

  1. तेज गेंदबाज बना ऑफ स्पिनर
  2. दिग्गज ऑलराउंडर ने बदला अपना खेल
  3. मुंबई इंडियंस को मिला नया स्पिनर

तेज गेंदबाज बना ऑफ स्पिनर

वेस्टइंडीज में फिलहाल त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट लीग के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड भी खेल रहे है. टूर्नामेंट के एक मुकाबले के दौरान पोलार्ड ने अपनी गेंदबाजी का अंदाज बदल दिया और वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते दिखे. इतना ही नहीं उन्होने ऑफ स्पिन करते हुए विकेट भी अपने नाम किया. पोलार्ड को क्रिकेट फैन्स ने मैदान पर मध्यम गति से गेंदबाजी करते हुए देखा है. आईपीएल में भी पोलार्ड ने अपनी ऐसी ही गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस की टीम को कई दफा अहम समय में विकेट निकालकर मैच भी जितवाया है. लेकिन फैंस को पोलार्ड को ये रूप पहली बार देखने को मिला.

यहां देखे पोलार्ड का बदला मिजाज

टीम को जीत नहीं दिला सका ये खिलाड़ी

मैच की बात करें तो सोआ किंग ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 150 रन बनाए थे, जिसमें सुनील नरेन ने 13 गेंद पर 33 रन  की पारी खेली, इसके बाद जेसन मोहम्मद 21 गेंद पर 55 रन बनाए जिसने टीम को 150 रन के स्कोर पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. जवाब में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक स्कार्लेट की टीम 8 ओवर में 3 विकेट पर 80 रन ही बना सकी थी. मैच में पोलार्ड ने 6 गेंद पर 8 रन भी बनाए. बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के तहत सोआ किंग को 42 रनों से जीत मिल गई.  

पोलार्ड का गेंदबाजी करियर

कायरन पोलार्ड ने बतौर गेंदबाज 369 पारियों में 25 की औसत से 304 विकेट भी झटके हैं. 15 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. पोलार्ड की इकोनॉमी 8 से ऊपर की है. 7 बार 4 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. पोलार्ड वेस्टइंडीज की ओर से 100 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं. आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड को रीटेन किया है. आईपीएल के मुकाबले 26 मार्च से शुरू होने हैं.

Trending news