IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने दिखाई दरियादिली, शहीदों की मदद के लिए उठाया ये कदम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने दिखाई दरियादिली, शहीदों की मदद के लिए उठाया ये कदम
23 मार्च से आईपीएल का आगाज हो रहा है. (फोटो साभार: Twitter/lionsdenkxip)

चंडीगढ़: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों (पंजाब और हिमाचल) के परिवारों को 5-5- लाख रुपये की सहायता राशि दी.

दरअसल, पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे जिसमें से पांच का संबंध पंजाब और हिमाचल से था.

टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) वीके कौंदल की मौजूदगी में शहीद जवानों जयमल सिंह, सुखजिंदर सिंह, मनिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह और तिलक राज के परिवारों को चेक दिये गये.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए सेना राहत कोष और राष्ट्रीय रक्षा कोष में 20 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 23 मार्च को IPL के पहले दिन भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित किया है और वहीं पर यह राशि सेना को दी जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक सीओए ने आईपीएल के लिए इस बार भव्य उद्घाटन न करने का फैसला लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि भव्य समारोह में खर्च होने वाली राशि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के परिवारों के मदद के लिए दी जाएगी. यह BCCI का एक सराहनीय कदम है.

23 मार्च से आईपीएल का आगाज हो रहा है और पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि सीओए ने सेना राहत कोष को 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. आईपीएल के शुरुआती दिन में महेंन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही मौजूद रहेंगे.

(इनपुट-एजेंसी से भी)