KKR vs DC: पंत का जादू फेल.. फ्रेजर भी फ्लॉप, फिल साल्ट ने अकेले ही डुबो दी दिल्ली की लुटिया
Advertisement
trendingNow12227909

KKR vs DC: पंत का जादू फेल.. फ्रेजर भी फ्लॉप, फिल साल्ट ने अकेले ही डुबो दी दिल्ली की लुटिया

KKR vs DC: आईपीएल 2024 की शुरुआत में गिरती-पड़ती दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो गई थी. लेकिन केकेआर को होम ग्राउंड पर टक्कर देने पहुंचे दिल्ली के शेर पूरी तरह से ढेर नजर आए. 

 

Phil Salt

KKR vs DC: आईपीएल 2024 की शुरुआत में गिरती-पड़ती दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो गई थी. दोनों जीत दिल्ली ने अपने होम ग्राउंड पर दर्ज की. लेकिन केकेआर को घर में टक्कर देने पहुंचे दिल्ली के शेर पूरी तरह से ढेर नजर आए. केकेआर की टीम ने इस मुकाबले में दिल्ली को 7 विकेट से मात दी. पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली की टीम ईडन गार्डन्स में भीगी बिल्ली नजर आई और महज 153 रन का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी.

टॉप ऑर्डर की उड़ी धज्जियां

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन ईडन गार्डन्स में यह फैसला उनके पक्ष में नहीं गया. दिल्ली का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. पृथ्वी शॉ 13, विस्फोटक जैक फ्रेजर 12 रन जबकि अभिषेक पोरेल महज 18 रन बनाकर आउट हुए. शाई होप का फ्लॉप शो जारी रहा वो दहाई का आंकड़ा पार करने में भी कामयाब नहीं हुए. कप्तान पंत ने जिम्मदारी समझी, लेकिन 27 रन के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें अपने जाल में फंसाया. 

कुलदीप यादव ने बचाई टीम की लाज

दिल्ली की तरफ से 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुलदीप यादव ने दिल्ली की लाज बचाई. कुलदीप टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. उन्होंने 26 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन की बहुमूल्य पारी खेली. कुलदीप की पारी के दम पर टीम ने स्कोरबोर्ड पर 153 रन लगाने में कामयाब हुई. केकेआर की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट झटके. वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा के खाते ही 2-2 विकेट आए. इसके अलावा स्टार्क और सुनील नरेन ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

फिल साल्ट ने अकेले बना दिया मैच

154 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने अपनी तूफान से गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने 33 गेंद में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 68 रन की मैच विनिंग पारी खेली. साल्ट के विकेट के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने अंत तक डटे रहे. जिसके बाद केकेआर की टीम ने 7 विकेट रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Trending news