Team India: केएल राहुल ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर! आज हो रही है खूब तारीफ
Advertisement

Team India: केएल राहुल ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर! आज हो रही है खूब तारीफ

IND vs BAN: केएल राहुल ना होते तो शायद एक खिलाड़ी का करियर खत्म हो जाता. ऐसी बातें सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने लिखी हैं. उस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन भी किया.

india vs bangladesh test (instagram)

India vs Bangladesh 2nd Test: कोई खिलाड़ी किसी टीम से अगर 10-12 साल तक ना खेले तो उस पर सेलेक्टर्स की नजर पड़नी लगभग बंद हो जाती है. फिर इसे बदकिस्मती ही कहा जाए कि उसे टीम में मौका तो मिले लेकिन वीजा से जुड़े मामलों के कारण वह फ्लाइट ही ना पकड़ पाए. ऐसा एक खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ भी है. हालांकि उस खिलाड़ी ने 12 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की और अब खुद कप्तान केएल राहुल उनकी तारीफ भी कर रहे हैं.

2010 में खेला था पिछला टेस्ट

भारतीय पेसर जयदेव उनादकट को 2010 के बाद टेस्ट टीम में चुना गया. उन्होंने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 में उस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला था. मुकाबले में उन्होंने 26 ओवर गेंदबाजी की और 101 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए. उनके पास 12 साल बाद मौका आया लेकिन वीजा ना मिलने के कारण वह बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच का हिस्सा नहीं बन पाए. उन्होंने अभी तक 7 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. वनडे में उन्होंने 8 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 14 विकेट झटके.

 

BAN के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिला मौका

जयदेव उनादकट को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिला. उन्होंने पहली पारी में 50 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला. भारतीय टीम ने दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया. ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीता. रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 6 विकेट लिए और दूसरी पारी में 42 रनों की नाबाद मैच विजयी पारी खेली. 

राहुल ने की तारीफ

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने सीरीज जीत के बाद जयदेव उनादकट की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘सीरीज में जीत से पता चलता है कि हमने अपने तेज गेंदबाजों को किस तरह से तैयार किया है. अश्विन और अक्षर पटेल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. उमेश (यादव) ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई. जयदेव उनादकट ने लंबे समय बाद वापसी की लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और वह अधिक विकेट लेने के हकदार थे. उन्होंने जो दबाव बनाया, उसका अश्विन और अक्षर ने फायदा उठाया.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news