IND vs BAN: केएल राहुल के इस बयान ने भारतीय फैंस को चौंकाया, वनडे टीम से पंत की छुट्टी होने के दिए संकेत
topStories1hindi1470593

IND vs BAN: केएल राहुल के इस बयान ने भारतीय फैंस को चौंकाया, वनडे टीम से पंत की छुट्टी होने के दिए संकेत

Ind vs Ban 1st Odi: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे के बाद केएल राहुल ने बड़ा खुलासा किया. उनके इस बयान ने भारतीय फैंस को चौंका दिया है. 

IND vs BAN: केएल राहुल के इस बयान ने भारतीय फैंस को चौंकाया, वनडे टीम से पंत की छुट्टी होने के दिए संकेत

KL Rahul Ind vs Ban 1st Odi: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें इस सीरीज के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि पंत को मेडिकल टीम से सलाह के बाद आराम दिया गया है. इसी बीच टीम इंडिया के उप कप्तान केएल राहुल के एक बयान ने  सभी भारतीय फैंस को चौंका दिया है. उनके इस बयान से ऐसा माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की वनडे टीम से छुट्टी हो सकती है. 

केएल राहुल ने किया ये बड़ा खुलासा 

भारतीय उप कप्तान केएल राहुल ने पहले मैच के बाद खुलासा किया कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वनडे फॉर्मेट में उन्हें विकेटकीपिंग और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. केएल राहुल ने 2021 में कुछ मैचों में विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली है. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती मैच में उन्होंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की पारी खेली और फिर विकेटकीपर की भूमिका निभाई.

ऋषभ पंत की जगह बनाए गए विकेटकीपर

ऋषभ पंत को मेडिकल टीम की सलाह पर वनडे सीरीज से आराम देने के बाद केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने का फैसला किया गया. उन्होंने हालांकि इस मैच में मेहदी हसन मिराज का कैच टपका दिया, जिससे भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. केएल राहुल आईपीएल में भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल चुके हैं. ऐसे में आने वाले में समय में भी वह बतौर विकेटकीपर टीम का हिस्सा बनते है तो ऋषभ पंत को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

पंत की गैरमौजूदगी पर कही ये बात

केएल राहुल से जब पंत की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेटकीपिंग की है और मैंने चौथे-पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है. टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है. मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं. पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है. इसके कारण से जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news