क्रुणाल पांड्या का बड़ा बयान, कहा- बनना चाहता हूं तीनों फॉर्मेट का बादशाह

 भारत के आल राउंडर क्रुणाल पांड्या टीम के लिए सारे फॉर्मेट खेलना चाहते हैं

क्रुणाल पांड्या का बड़ा बयान, कहा- बनना चाहता हूं तीनों फॉर्मेट का बादशाह
क्रुणाल पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलते हैंं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के आल राउंडर क्रुणाल पांड्या टीम के लिए सारे फॉर्मेट खेलना चाहते हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज में समाप्त हुई टी-20 सीरीज में क्रुणाल पांड्या मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. क्रुणाल का कहना है कि वे सिर्फ एक फॉर्मेट के सरताज नहीं बनना चाहते बल्कि उनका लक्ष्य खेल के तीनों प्रारूपों में भारत का अहम खिलाड़ी बनना है. हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस टीम के अहम सदस्य हैं.

क्रुणाल बनना चाहते हैं तीनों फॉर्मेट के बादशाह
क्रुणाल पांड्या ने कहा,' वे ऐसे खिलाड़ी नहीं बनना चाहते जो सिर्फ एक फॉर्मेट का बादशाह हो बल्कि, हर प्रारूप में बेहतरीन हो. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज से मेरे अंदर आत्मविश्वास पैदा हुआ है. ये मेरी इस सीजन की पहली सीरीज थी और विश्व स्तर के खिलाड़ियों के सामने अच्छा करना हमेशा मददगार होता है. मैंने बीते दो साल में इंडिया-ए के लिए वनडे खेले हैं और इससे मुझे आत्मविश्वास मिला है कि चुनौती का सामना कर सकता हूं.

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप
एक साल बाद आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है. क्रुणाल अगले टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं लेकिन इससे पहले उनका ध्यान आने वाली सीरीज में टीम में जगह बनाए पर होगा. क्रुणाल ने कहा,' मेरा सपना अगले साल टी-20 विश्व कप में खेलने का है लेकिन हर प्रदर्शन मायने रखता है. अगर मैं अच्छा करता रहा तो अगला टी-20 विश्व कप खेलने का लक्ष्य अपने आप पूरा हो जाएगा.

हार्दिक की मेहनत रंग लाई: क्रुणाल 
क्रुणाल, हार्दिक पांड्या के बड़े भाई हैं. अपने छोटे भाई के पहले टीम में जगह बनाने से बड़े भाई को परेशानी नहीं है क्योंकि वह कहते हैं कि छोटे को जो मिला है वो उसकी मेहनत है जिसका वो हकदार था. क्रुणाल ने कहा, " हम एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं. हमने कभी एक दूसरे से तुलना नहीं कि क्योंकि हमारा सफर अलग रहा है. जो भी सफल हुआ उसके लिए दूसरा खुश हुआ.' क्रुणाल आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हैं.