फिट हुआ टीम इंडिया का ये करिश्माई गेंदबाज, विराट कोहली फिर देंगे मौका?
X

फिट हुआ टीम इंडिया का ये करिश्माई गेंदबाज, विराट कोहली फिर देंगे मौका?

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की सर्जरी हो चुकी है. देखना होगा कि वो अब एक बार फिर टीम में आते हैं या नहीं.

 

फिट हुआ टीम इंडिया का ये करिश्माई गेंदबाज, विराट कोहली फिर देंगे मौका?

नई दिल्ली: भारत के बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की बुधवार को घुटने की सर्जरी हुई. उन्हें यूएई में मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान घुटने में चोट लगी थी. इस स्टार स्पिनर को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई. इतना ही नहीं अपनी आईपीएल टीम से भी कुलदीप लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि फिटनेस हासिल करने के बाद विराट उन्हें फिर से मौका देते हैं या नहीं. 

कुलदीप हुए फिट

कुलदीप ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, ‘आपरेशन सफल रहा और उबरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद. अब ध्यान रिहैबिलिटेशन अच्छी तरह से पूरा करने पर है और फिर मैदान पर वापसी करते हुए जल्द से जल्द वह करना है जो करना मुझे पसंद है.' पीटीआई ने 27 सितंबर को अपनी खबर में बताया था कि कुलदीप को घुटने की गंभीर चोट लगी है और उनके आगामी घरेलू सत्र के अधिकांश हिस्से से बाहर रहने की संभावना है. साथ ही वह यूएई से स्वदेश वापस लौट चुके हैं.

आईपीएल से हुए थे बाहर

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले कुलदीप भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी से पहले उन्हें लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया था, ‘हां, हमें सूचना मिली है कि यूएई में अभ्यास सत्र के दौरान कुलदीप को घुटने में गंभीर चोट लगी है. संभवत: क्षेत्ररक्षण के दौरान उसका घुटना मुड़ गया और उस समय चोट गंभीर थी. कोई संभावना नहीं थी कि वह आईपीएल में आगे हिस्सा ले पाएगा और इसलिए उसे भारत वापस भेज दिया गया.’

आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ खेले

कानपुर के कुलदीप ने भारत के लिए सात टेस्ट, 65 एकदिवसीय और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 174 विकेट चटकाए हैं. वह भारत के लिए पिछली बार श्रीलंका दौरे पर खेले थे. उन्होंने एकदिवसीय मैच में 48 रन देकर दो जबकि टी20 मैच में 30 रन देकर दो विकेट चटकाए. उन्होंने एक वनडे और एक टी20 और खेला लेकिन इनमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

Trending news