Retirement: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अचानक संन्यास का किया ऐलान
Advertisement

Retirement: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अचानक संन्यास का किया ऐलान

Retirement Announced: टेस्ट सीरीज के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Retirement: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अचानक संन्यास का किया ऐलान

Lahiru Thirimanne Retirement: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ और पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इन सब के बीच एक स्टार खिलाड़ी ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है. इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी अपनी टीम की कप्तानी भी कर चुका है.

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट कर फैंस को ये जानकारी दी. थिरिमाने 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका टीम में शामिल थे. उन्होंने श्रीलंका की ओर से आखिरी मैच मार्च 2022 में खेला, जो टेस्ट था. दूसरी ओर लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने श्रीलंका के लिए पिछला वनडे 4 साल पहले खेला था.

सोशल मीडिया पर शेयर किया लंबा-चौड़ा पोस्ट

लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना बहुत ही सम्मान की बात है. 13 साल के सफर के दौरान मुझे बेहद प्यारी यादें मिलीं. इस सफर में शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया. अब आप से अगले पड़ाव पर मुलाकात होगी.'

उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'पिछले कुछ सालों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बड़े सम्मान की बात रही है. इस खेल ने मुझे पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ दिया है लेकिन बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से कर्तव्य निभाया है. मेरे लिए संन्यास का फैसला लेना बड़ा मुश्किल था लेकिन मैं यहां उन अप्रत्याशित कारणों का जिक्र नहीं कर सकता, जिनकी वजह से मुझे चाहते हुए या न चाहते हुए भी ये फैसला लेना पड़ा. 13 साल के सफर में मुझे प्यारें यादें मिलीं. इस सफर में शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lahiru Thirimanna (@thiri66)

थिरिमाने ने खेले कुल 197 इंटरनेशनल मैच

लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट, 127 वनडे और 26 टी20 खेले. टेस्ट में उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतक की बदौलत 2088 रन बनाए. वनडे में 34.77 के औसत से 3164 रन जुटाए. वहीं, टी20 में 16.17 के औसत से 291 रन जोड़े. थिरिमाने साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका टीम का हिस्सा थे. श्रीलंका तब फाइनल में भारत को 6 विकेट से हराया था.

Trending news