IND vs BAN: धोनी को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार, हैदराबाद में बड़ा करिश्मा होता देखेंगे फैंस!
Advertisement
trendingNow12467872

IND vs BAN: धोनी को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार, हैदराबाद में बड़ा करिश्मा होता देखेंगे फैंस!

बांग्लादेश के खिलाफ जारी टी20 इंटरेनशनल सीरीज में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. हैदराबाद में होने वाले तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव एमएस धोनी को एक मामले में पीछे छोड़ सकते हैं.

IND vs BAN: धोनी को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार, हैदराबाद में बड़ा करिश्मा होता देखेंगे फैंस!

IND vs BAN Hyderabad T20: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरेनशनल सीरीज में कब्जा कर लिया है. शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम की निगाहें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले तीसरे व आखिरी मुकाबले को जीतकर बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने पर होंगी. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव एक बड़ा करिशमा कर सकते हैं. वह दिग्गज कप्तान रहे एमएस धोनी को एक मामले में पीछे छोड़ सकते हैं.

सूर्या के पास धोनी को पछाड़ने का मौका

दरअसल, सूर्यकुमार यादव के पास टी20 फॉर्मेट (इंटरनेशनल क्रिकेट + टी20 लीग्स) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी को पछाड़ने का मौका है. हालांकि, धोनी को पीछे छोड़ने के लिए सूर्या को एक बड़ी पारी खेलनी होगी. सूर्यकुमार अब तक टी20 फॉर्मेट में 328 छक्के लगा चुके हैं. वहीं, धोनी के नाम टी20 फॉर्मेट में 338 छक्के दर्ज हैं. धोनी से आगे निकलने के लिए सूर्या को 11 छक्के लगाने होंगे. जिस अंदाज में सूर्या बैटिंग करते हैं उनके लिए यह करिश्मा करना कोई बड़ी बात नहीं है.

टॉप पर रोहित शर्मा

टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले चुके रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 525 छक्के अब तक जमा दिए हैं. वह 500 छक्कों का आंकड़ा छूने वाले इकलौते भारतीय भी हैं. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर विराट कोहली का नाम है. विराट ने भी इसी साल टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में 416 छक्के जमाए हैं.

यूनिवर्स बॉस के सर ताज
 
टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज का नाम क्रिस गेल है. गेल ने 1056 छक्के इस फॉर्मेट में ठोके हैं. वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिसने इस फॉर्मेट में 1000 छक्कों का महान आंकड़ा छुआ है. इसके बाद लिस्ट में कीरोन पोलार्ड का नाम है, जिन्होंने 897 छक्के लगाए हैं.

Trending news