WPL Final 2024, DC vs RCB Highlights: आरसीबी ने खत्म किया ट्रॉफी का सूखा, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता महिला प्रीमियर लीग का टाइटल
Advertisement
trendingNow12161367

WPL Final 2024, DC vs RCB Highlights: आरसीबी ने खत्म किया ट्रॉफी का सूखा, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता महिला प्रीमियर लीग का टाइटल

DC vs RCB, WPL 2024 Final Live: विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल का इंतजार खत्म हो चुका है. खिताबी जंग में आरसीबी और दिल्ली की टीमें शामिल होने को तैयार हैं. दिल्ली की टीम ने ग्रुप स्टेज में 8 में से 6 मुकाबले जीतकर फाइनल में सीधी एंट्री की थी. वहीं, आरसीबी ने पिछले मैच में मुंबई को रौंदकर फाइनल का टिकट कटाया. दोनों ही टीमों ने अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती है. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी को 114 रन का लक्ष्य दिया था. जवाबी कार्यवाही में आरसीबी ने ट्रॉफी का सूखा खत्म कर महिला प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है.

WPL Final 2024, DC vs RCB Highlights: आरसीबी ने खत्म किया ट्रॉफी का सूखा, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता महिला प्रीमियर लीग का टाइटल
LIVE Blog

DC vs RCB Live Cricket Score: विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल का इंतजार खत्म हो चुका है. खिताबी जंग में आरसीबी और दिल्ली की टीमें शामिल होने को तैयार हैं. दिल्ली की टीम ने ग्रुप स्टेज में 8 में से 6 मुकाबले जीतकर फाइनल में सीधी एंट्री की थी. वहीं, आरसीबी ने पिछले मैच में मुंबई को रौंदकर फाइनल का टिकट कटाया. दोनों ही टीमों ने अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती है. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले के दौरान आरसीबी की तरफ से स्मृति मंधाना और स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी पर सभी की नजरें होंगी. एलिस पेरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर आरसीबी की टीम ने फाइनल में एंट्री की थी. वहीं, दिल्ली ने लगातार दूसरी बार फाइनल का टिकट काटा. पिछले सीजन में दिल्ली की टीम को फाइनल में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. जिसकी बदौलत दिल्ली की टीम महज 113 रन के स्कोर पर सिमट गई. आरसीबी ने दिल्ली को 8 विकेट से मात देकर ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है. महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी पहली बार विजेता बनी.

17 March 2024
22:13 PM

WPL 2024 Final Live: RCB ने दिल्ली को 8 विकेट से दी मात

आरसीबी ने महिला प्रीमियर लीग में ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है. आरसीबी की घातक गेंदबाजी के सामने दिल्ली की हालत पतली नजर आई थी और पूरी टीम महज 113 रन पर सिमट गई. जवाबी कार्यवाही में सोफी डिवाइन, एलिस पेरी और स्मृति मंधाना ने शानदार पारियां खेली. जिसकी बदौलत टीम ने 8 विकेट से इस मुकाबले में खिताबी जीत दर्ज कर ली है.

 

 

21:54 PM

WPL 2024 Final Live: आरसीबी धीरे-धीरे भर रही जख्म

आरसीबी की टीम दिल्ली से मिले घाव धीरे-धीरे भरती नजर आ रही है. पिछले दो साल से लगातार आरसीबी को दिल्ली से हार का सामना करना पड़ रहा था. अब फाइनल मुकाबले में आरसीबी ने पूरी तरह से पकड़ बना ली है. टीम को जीत के लिए 35 रन की दरकार है.

21:46 PM

WPL 2024 Live Score: RCB को लगा पहला झटका, 49/1 स्कोर

आरसीबी की टीम को पहला झटका सोफी डिवाइन के रूप में लगा. डिवाइन को शिखा पांडे ने अपने जाल में फंसाया. उन्होंने 32 रन की बेहतरीन पारी खेली. आरसीबी ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया है, अब टीम को जीत के लिए महज 60 रन की दरकार है. 

21:30 PM

WPL 2024 Final Live Score: स्मृति-डिवाइन ने बदला गियर, 43/0 आरसीबी

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने गियर बदल लिया है. दोनों बल्लेबाज तेजी से टारगेट की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं. टीम ने बिना विकेट खोए 47 रन बना लिए हैं. अब टीम को जीत के लिए 75 गेंद में 66 रन की दरकार है. 

21:04 PM

WPL 2024 Final Live Score: आरसीबी की सूझ-बूझ भरी शुरुआत

आरसीबी को दिल्ली की तरफ से 114 रन का आसान लक्ष्य मिला है. जवाबी कार्यवाही ने आरसीबी की टीम ने सूझ-बूझ भरी शुरुआत की है. बिना विकेट खोए आरसीबी ने 17 रन बना लिए हैं. मैच पर पूरी तरह से आरसीबी ने फंदा कस लिया है.

20:42 PM

WPL 2024 Final Live: RCB को 114 रन का आसान लक्ष्य

दिल्ली की टीम ने खिताबी जंग में टॉस जीतकर जोरदार शुरुआत की थी. लेकिन पॉवरप्ले के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने फंदा कसा. आरसीबी की तरफ से श्रेयंका पाटिल ने 4 विकेट जबकि सोफी मोलिनॉक्स ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा आशा शोभना ने भी 2 विकेट झटके. बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी को 114 रन का आसान लक्ष्य मिला है. 

20:18 PM

WPL 2024 Live Score: ताश के पत्तों की तरह बिखरी दिल्ली

खिताबी जंग में आरसीबी ने जोरदार शुरुआत की थी. शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ 44 रन की पारी को अंजाम दिया. जिसकी बदौलत टीम ने बिना विकेट खोए 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन इसके बाद दिल्ली पत्तों की तरह बिखरती नजर आई है. 87 रन के स्कोर पर दिल्ली ने अपने 7 बल्लेबाजों को खो दिया है. सोफी मोलिनॉक्स और श्रेयंका पाटिल ने दिल्ली के बल्लेबाजों पर फंदा कसा.

19:58 PM

WPL 2024 Live Score: 1 ही ओवर में दिल्ली को 3 झटके

आरसीबी ने पॉवरप्ले के बाद जबरदस्त वापसी की है. दिल्ली को टीम को एक ही ओवर में 3 झटके लगे हैं. शेफाली वर्मा ने 44 रन की जोरदार पारी खेली. जिसके चलते टीम 100 के स्कोर से महज 25 रन रन दूर है. स्टार बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई हैं. 

19:52 PM

WPL 2024 Final Live Score: शेफाली की तूफानी शुरुआत, 61/0 दिल्ली

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने इसे सही साबित किया है. उन्होंने चौकों और छक्कों की बारिश कर आरसीबी के परखच्चे उड़ा दिए हैं. शेफाली की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने पॉवरप्ले में 61 रन ठोक डाले हैं. 

19:34 PM

दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग शुरू

आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग शुरू हो चुकी है. कप्तान मेग लैनिंग के साथ शेफाली वर्मा क्रीज पर उतरी हैं. दिल्ली ने 1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 9 रन बना लिए हैं. पहले ओवर में टीम को झटका लग सकता था लेकिन लैनिंग रन आउट होते-होते बच गईं. शेफाली 5 और लैनिंग 2 रन बनाकर नॉटआउट हैं. 

18:42 PM

WPL 2024 Final Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले करेगी बल्लेबाजी

खिताबी जंग के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. आरसीबी की टीम पहले गेंदबाजी करती नजर आएगी. इस दौरान श्रेयंका पाटिल समेत मुख्य गेंदबाजों पर नजरें होंगी.

18:40 PM

WPL 2024 Final Live: दिल्ली का पलड़ा भारी

फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दोनों टीमों के बीच इस सीजन में दो बार टक्कर हुई है. दोनों बार दिल्ली की टीम आरसीबी पर हावी नजर आई. ऐसे में आरसीबी के पास पुराना हिसाब करने का शानदार मौका होगा.

 

18:07 PM

WPL 2024 Final Live: ऋषभ पंत और पोंटिंग को ट्रॉफी का इंतजार

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली और आरसीबी दोनों ही अभी तक ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी हैं. मेगा टूर्नामेंट का आगाज 22 मार्च से होना है, उससे पहले ही दिल्ली या आरसीबी के पास ट्रॉफी सेलीब्रेट करने का मौका होगा. कप्तान ऋषभ पंत और रिकी पोटिंग को भी ट्रॉफी का इंतजार है. दोनों ने ही WPL 2024 में दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग को फाइनल से पहले शुभकामनाएं दी हैं.

18:00 PM

DC vs RCB Live Score Updates: दूसरी बार फाइनल में दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लगातार दूसरी बार फाइनल में एंट्री की है. पिछले साल दिल्ली को फाइनल में मुंबई ने रौंद दिया था, जिसके चलते टीम खिताब से एक कदम दूर रह गई थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार मेग लैनिंग एंड कंपनी बाजी मारने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Trending news