श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप, फाइनल में 8 बार की चैंपियन टीम इंडिया को दी मात
Advertisement
trendingNow12356911

श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप, फाइनल में 8 बार की चैंपियन टीम इंडिया को दी मात

IND W vs SL W Asia Cup Final : महिला एशिया कप 2024 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को रौंदकर पहली बार खिताब नाम किया. भारत का 8वीं बार इस टूर्नामेंट को जीतने का सपना टूट गया. श्रीलंका की ओर से ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला, नतीजन टीम को जीत भी मिली.

श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप, फाइनल में 8 बार की चैंपियन टीम इंडिया को दी मात
LIVE Blog

India v Sri Lanka Women's Asia Cup Final Match Highlights : महिला एशिया कप 2024 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को रौंदकर पहली बार खिताब नाम किया. भारत का 8वीं बार इस टूर्नामेंट को जीतने का सपना टूट गया. श्रीलंका की ओर से ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला, नतीजन टीम को जीत भी मिली. श्रीलंका की इस खिताबी जीत के हीरो रहे चमारी अटापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा, जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए उनका डटकर सामना किया और मैच विनिंग पारियां खेलीं.

166 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चमारी अटापट्टू ने कप्तानी पारी खेली और 43 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद हर्षिता समरविक्रमा ने टीम को जीत तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया और नाबाद 69 रन ठोक दिए. कविशा दिलहारी 30 रन बनाकर नाबाद लौटीं. भारत की गेंदबाज बेहद खराब रही. इससे पहले बैटिंग में भी स्मृति मंधाना (60) को छोड़कर कोई भी भारतीय बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका : विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), हासिनी परेरा, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, सचिनी निसानसाला. 

भारत : स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह.

28 July 2024
18:15 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : श्रीलंका ने जीता एशिया कप

श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट से मात देकर पहला एशिया कप खिताब जीत लिया है. मेजबान टीम की ओर से पहले शानदार गेंदबाजी देखने को मिली और फिर उसके बल्लेबाजों ने गजब का प्रदर्शन करते हुए भारत को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया. इस हार के साथ ही भारत का 8वीं बार एशिया कप जीतने का सपना भी टूट गया. भारत से मिले 166 रन के टारगेट को श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में ही चेज कर लिया.

18:03 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : जीत की और श्रीलंका ने बढ़ाए कदम

श्रीलंका की टीम जीत से कुछ रन दूर है. 17 ओवर के बाद टीम का स्कोर 141/2 है. 18 गेंदों में जीत के लिए मेजबान टीम को 25 रन चाहिए. समरविक्रमा ने अर्धशतक पूरा कर लिया है. उनका साथ कविशा दिलहारी 23 रन बनाकर दे रही हैं.

17:43 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत को मिला दूसरा विकेट

भारत को आखिरकार दूसरी सफलता मिल गई है. 12वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने सेट होकर बल्लेबाजी कर रही श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू को चलता कर दिया. चमारी 43 गेंदों में 61 रन बनाकर आउट हुईं. आउट होने से पहले उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जमा दिए थे. यहां से भारत अगर एक दो विकेट और निकाल लेता है तो मैच बन जाएगा. 12 ओवर के बाद श्रीलंका को जीत के लिए 48 गेंदों में 72 रन चाहिए. 

17:30 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : चमारी ने ठोका अर्धशतक

पहला विकेट जल्द गिरने के बाद कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जमा दिया है. उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक पूरा कर लिया है. हर्षिता समरविक्रमा भी क्रीज पर जम गई हैं. 10 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 80/1 है. यहां से जीत के लिए श्रीलंका को आखिरी 60 गेंदों में 86 रन बनाने होंगे. वहीं, भारत को मैच में वापसी करनी है तो जल्द विकेट चटकाने होंगे. चमारी 51 रन और समरविक्रमा 26 रन पर नाबाद हैं.

17:15 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : पावरप्ले के बाद श्रीलंका का स्कोर

श्रीलंका ने पावरप्ले तक 44 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. चमारी अट्टापट्टू और समरविक्रमा की जोड़ी क्रीज पर है. छठे वरर में 2 छक्के और 1 चौके समेत कुल 16 रन आए. भारत को विकेट की तलाश है.

16:55 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : टीम इंडिया को पहली सफलता

भारत को पहली सफलता मिल गई है. विषमी गुणारत्ने 1 रन बनाकर रन आउट हो गईं. दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर श्रीलंका को यह झटका लगा है. 2 ओवर के बाद श्रीलंका का 7/1 स्कोर है. चमारी अट्टापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा की जोड़ी क्रीज पर है.

16:40 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत ने बनाए 165 रन

स्मृति मंधाना के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 166 रन का टारगेट रखा है. मंधाना ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन की पारी खेली, जिसमें 10 चौके शामिल रहे. इनके अलावा ऋचा घोष ने 14 गेंदों में 30 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिग्स ने 29 रन जोड़े. इन पारियों के दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए कविशा दिलहारी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. उदेशिका प्रबोधनी, साचिनी निसंसाला और चमारी अटापट्टू को 1-1 विकेट मिला.

16:21 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत की आधी टीम आउट

टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा है. एक तरफ खूंटा गाड़कर बल्लेबाजी कर रहीं स्मृति मंधाना भी आउट होकर पवेलियन लौट गई हैं. मंधाना को कविशा दिलहारी ने कैच आउट कराया. बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में मंधाना कैच थमा बैठीं. 17 ओवर के बाद भारत का स्कोर 134/5 है. मंधाना के बल्ले से 60 रन निकले, जिसमें 10 चौके शामिल रहे.

16:00 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : स्मृति मंधाना ने ठोकी फिफ्टी

स्मृति मंधाना ने शानदार बैटिंग करते हुए भारत की पारी को संभाला है और शानदार अर्धशतक जमा दिया है. 13वें ओवर में उन्होंने अपना 26वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा किया. 13 ओवर के बाद भारत का स्कोर 90/3 है. मंधाना 51 रन और जेमिमा 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं.

15:40 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत को लगा दूसरा झटका

टीम इंडिया ने 9वें ओवर में अपना दूसरा विकेट खो दिया है. उमा छेत्री 9 रन बनाकर अट्टापट्टू का शिकार बनीं. 9 ओवर के बाद भारत का स्कोर 64/2 है. मंधाना (36 रन) का साथ देने कप्तान हरमनप्रीत कौर आई हैं.  भारत को यहां से एक अच्छी साझेदारी की जरूरत है.

15:32 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत को लगा पहला झटका

टीम इंडिया को 7वें ओवर में पहला झटका लगा है. शानदार बैटिंग कर रही शैफाली वर्मा 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं. उन्हें कविशा दिलहारी ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. 7 ओवर के बाद भारत का स्कोर 48/1 है. मंधाना (29) का साथ देने उमा छेत्री आई हैं. 

15:20 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर

मंधाना और शैफाली की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को इस खिताबी मैच में बेहतरीन शुरुआत दिलाई है. 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान पर 30 रन है. ,मंधाना 14 रन और शैफाली 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं. श्रीलंका को पहले विकेट की तलाश है.

15:12 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत की शानदार शुरुआत

टीम इंडिया को स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई है. 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर 20/0 है. श्रीलंका को पहले विकेट की तलाश है. शैफाली 10 रन और मंधाना 9 रन बनाकर क्रीज पर बनी हुई हैं.

14:50 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका : विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (W), हासिनी परेरा, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, सचिनी निसानसाला. 

भारत : स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (W), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह.

14:45 PM

IND W vs SL W Asia Cup Final Live : भारत ने जीता टॉस

टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है. भारत ने कोई बदलाव नहीं किया, जबकि श्रीलंका की टीम एक बदलाव के साथ उतरेगी.

Trending news