T20 World Cup 2021 में विदेशी मदद के भरोसे Pakistan टीम, Ramiz Raja ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

T20 World Cup 2021 में विदेशी मदद के भरोसे Pakistan टीम, Ramiz Raja ने किया बड़ा ऐलान

मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) के हेड कोच और वकार युनिस (Waqar Younis) के बॉलिंग कोच की पोस्ट से हटने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विदेशी कोचों की मदद लेनी पड़ेगी. नए पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने इसका खुलासा किया है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो-PCB)

लाहौर: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज वरनोन फिलेंडर (Vernon Philander) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

  1. रमीज राजा ने किया ऐलान
  2. पाकिस्तान टीम में बदलाव
  3. मैथ्यू हेडन बने बैटिंग कोच
  4. फिलेंडर बने बॉलिंग कोच
  5.  

रमीज राजा ने किया ऐलान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) के आधिकारिक रूप से पीसीबी (PCB) का चेयरमैन बनने के दिन ही हेडन और फिलेंडर को कोच नियुक्त किया गया. क्रिकइंफो के हवाले से राजा ने कहा,'हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं और उनके पास वर्ल्ड कप जीतने का तजुर्बा है. इसके अलावा वह खुद एक महान खिलाड़ी हैं.'

 

यह भी पढ़ें- भारत का ये स्टार प्लेयर अब कभी नहीं खेल पाएगा टी-20 वर्ल्ड! अगले साल में भी मौका मिलना मुश्किल

 

'दोनों दिग्गजों से मिलेगा फायदा'

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा, 'एक ऑस्ट्रेलियाई का ड्रेसिंग रूम में होना फायदेमंद हो सकता है. पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप जीता है. इन्हें बस अपने परफॉरमेंस में 10 फीसदी एक्ट्रा सुधार करने की जरूरत है. फिलेंडर को भी मैं जानता हूं और वह गेंदबाजी समझते हैं तथा उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है.'

fallback
मैथ्यू हेडन और वरनोन फिलेंडर (फोटो-PCB)

इनके हटने के बाद मिली जिम्मेदारी

मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) के हेड कोच और वकार युनिस (Waqar Younis) के गेंदबाजी कोच के पदों से इस्तीफा देने के बाद हेडन और फिलेंडर की नियुक्ति हुई है. हेडन और फिलेंडर के पास हालांकि, कोचिंग का ज्यादा तजुर्बा नहीं है. फिलेंडर ने 2020 में जबकि हेडन ने 2009 में क्रिकेट से रिटारमेंट लिया था.

Trending news