Mayank Agarwal: टीम इंडिया के ओपनर ने रणजी में उड़ाया गर्दा, शतक ठोक वापसी के लिए खटखटाया दरवाजा
Advertisement
trendingNow12058262

Mayank Agarwal: टीम इंडिया के ओपनर ने रणजी में उड़ाया गर्दा, शतक ठोक वापसी के लिए खटखटाया दरवाजा

Ranji Trophy 2023-24: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने रणजी ट्रॉफी (ranji trophy) के मौजूदा सीजन में शतक ठोक वापसी के संकेत दे दिए हैं. इस ओपनर बल्लेबाज ने गुजरात के खिलाफ मैच में कर्नाटक के लिए खेलते हुए सैकड़ा जड़ा.

Mayank Agarwal: टीम इंडिया के ओपनर ने रणजी में उड़ाया गर्दा, शतक ठोक वापसी के लिए खटखटाया दरवाजा

Gujarat vs Karnataka, Mayank Agarwal: भारतीय क्रिकेट का घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में कई प्लेयर अपने कौशल से सबको प्रभावित कर रहे हैं. इस बीच कई ऐसे क्रिकेटर भी रणजी में खेल रहे हैं, जो भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन खराब फॉर्म के चलते बाहर हैं. इन्हीं में से एक टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ओपनिंग करने वाले मयंक अग्रवाल भी हैं. मयंक ने कर्नाटक से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ शानदार शतक जड़कर वापसी की अपनी उम्मीद जगाई है. उन्होंने इस रणजी सीजन के टीम के दूसरे मैच में सेंचुरी ठोकी. वह टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं.

17 चौके और 1 छक्का लगाया

गुजरात और कर्नाटक के बीच एलीट ग्रुप सी के मैच में मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते  हुए 124 गेंदों में 109 रन की शतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी में 17 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. मयंक के इस शतक के दम पर कर्नाटक ने पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए हैं. मनीष पांडे(56 रन*) और सुजय सटेरी(24 रन*) नाबाद हैं. इससे पहले गुजरात की पहली पारी 264 रन पर ऑलआउट हुई थी. 

2022 में खेला था आखिरी मैच 

मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इसके बाद से उन्हें रेड बॉल क्रिकेट में भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है. बता दें कि वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में 21 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 1488 रन बनाए हैं. उनके नाम दो डबल सेंचुरी भी हैं. वहीं, 4 शतक हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 243 रन है. टेस्ट क्रिकेट में मयंक 6 अर्धशतक भी लगाने में कामयाब रहे हैं.

IPL में है अच्छा खासा अनुभव

भले ही मयंक भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन 2023 आईपीएल के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 8.25 करोड़ रुपये देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा था. 2024 आईपीएल सीजन के लिए भी वह सनराइजर्स हैदराबाद की ही टीम में हैं. मयंक के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 123 मैचों में 106 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ 2601 रन बनाए हैं. वहीं, उनके नाम इस टूर्नामेंट में 13 अर्धशतक भी हैं. उन्होंने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बतौर ओपनर आईपीएल डेब्यू किया था.

Trending news