खेल रत्न अवॉर्ड पाने के बाद इमोशनल हुईं मिताली राज, ट्विटर पर लिखी दिल की बात
Advertisement

खेल रत्न अवॉर्ड पाने के बाद इमोशनल हुईं मिताली राज, ट्विटर पर लिखी दिल की बात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने इतिहास रच दिया है वो मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड (Major Dhyan Chand Khel Ratna Award) हासिल कर इतिहास रच दिया है. वो यंग प्लेयर्स के लिए प्रेरणास्रोत बन गई हैं.

खेल रत्न अवॉर्ड पाने के बाद इमोशनल हुईं मिताली राज, ट्विटर पर लिखी दिल की बात

नई दिल्ली: मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित होने वाली पहली महिला क्रिकेटर मिताली राज ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उनकी उपलब्धियां देश की युवा लड़कियों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी.

  1. महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने रचा इतिहास
  2. मिताली को मिला मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड
  3. ये अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

राष्ट्रपति ने मिताली को दिया खेल रत्न अवॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट की 38 साल की इस दिग्गज खिलाड़ी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने देश के सबसे बड़े खेल सम्मान खेल रत्न से सम्मानित किया. वह इस साल इस पुरस्कार को हासिल करने वाले 12 खिलाड़ियों में से एक हैं.

 

मिताली ने लिखा इमोशनल मैसेज

मिताली ने ट्विटर पर लिखा, ‘खेल में महिलाएं परिवर्तन की शक्तिशाली उत्प्रेरक होती हैं और जब उन्हें वह सराहना मिलती है जिसकी वे हकदार होती हैं, तो यह अपने सपनों को पूरा करने की चाह रखने वाली कई अन्य महिलाओं में बदलाव के लिए प्रेरणास्रोत बनती हैं.’

 

'यंग महिला प्लेयर्स को मिलेगी प्रेरणा'

भारतीय महिला टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान ने कहा, ‘मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरी यात्रा देश भर की युवा लड़कियों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी.’ मिताली ने 2 दशक से लंबे करियर में देश के लिए 12 टेस्ट, 220 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मैचों में देश को रिप्रजेंट किया है.

fallback

Trending news