AUS vs ENG: क्रिकेट जगत में मचा भूचाल, इस खिलाड़ी ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास
Advertisement

AUS vs ENG: क्रिकेट जगत में मचा भूचाल, इस खिलाड़ी ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास

Ashes 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज का अंत जीत के साथ किया है. इस मैच के बाद इंग्लैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

AUS vs ENG: क्रिकेट जगत में मचा भूचाल, इस खिलाड़ी ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास

AUS vs ENG Ashes 2023: एशेज सीरीज (Ashes 2023) का अंत इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने एक बेहतरीन जीत के साथ किया है. क्रिस वोक्स और मोईन अली की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पांचवे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रलिया को 49 रनों से हरा दिया. इसी के साथ एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी.  अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपनी टीम के लिए आखिरी विकेट झटका. इस मैच के बाद इंग्लैंड के एक और स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद अब इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

 मोईन ने सितंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. बता दें कि एशेज सीरीज के लिए उनके टेस्ट से वापस आने की अपील की थी. जिसके बाद एशेज सीरीज 2023 से पहले मोईन अली (Moeen Ali) ने टेस्ट क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली थी. हालांकि एशेज सीरीज 2023 खत्म होती कही मोईन अली (Moeen Ali) ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

इंग्लैंड के लिए ऐसा रहा प्रदर्शन

मोईन अली (Moeen Ali) ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लार्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट में 37.31 की औसत से 204 विकेट लिए हैं, बल्लेबाजी में उन्होंने 28.12 की औसत के साथ 3094 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक  और 15 अर्धशतक जमा चुके हैं. मोईन अली को एशेज सीरीज 2023 में चोटिल स्पिनर जैक लीच की जगह टीम में शामिल किया गया था. बाएं हाथ के स्पिनर लीच पीठ दर्द के कारण एशेज से बाहर हो गए थे.

इंग्लैंड की टीम मे दर्ज की शानदार जीत

पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड के 384 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 334 रन पर ही सिमट गई. मैच के आखिरी दिन लंच तक ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इसे आसानी से जीत लेगा लेकिन बारिश के बाद मैच का रूख पलट गया. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की. ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 135/0 का स्कोर बना लिया था लेकिन आज पूरी टीम 334 रनों पर सिमट गई.

Trending news