IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर, टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर ये घातक खिलाड़ी
topStories1hindi1477485

IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर, टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर ये घातक खिलाड़ी

India vs Bangladesh: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद 2 टेस्ट मैचों खेलनी है, लेकिन अब टीम इंडिया के लिए एक बुरी सामने आ रही है. भारत का एक स्टार प्लेयर चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाया है और टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर है. 

IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर, टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर ये घातक खिलाड़ी

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारत का एक घातक खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

बाहर हो सकता है ये प्लेयर 

चोट के कारण पहले से ही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं, जिससे उनके बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने की संभावना ना के बराबर है. शमी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं और वहां से रिपोर्ट्स उनके लिए सही नहीं हैं.

चोट से जूझ रहे हैं मोहम्मद शमी 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, NCA स्टाफ अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिकवरी और रिहैब का रोडमैप तैयार करेगा. फिलहाल उनकी वापसी को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. भारतीय टीम पहले से ही बांग्लादेश में वनडे मैचों में संघर्ष कर रही है और शमी की अनुपस्थिति टेस्ट सीरीज से पहले मेहमानों के लिए एक बड़ा झटका है. 

टी20 वर्ल्ड कप में लिया था भाग 

32 साल के मोहम्मद शमी ने आखिरी बार पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भारत के लिए खेला था. वह शुरू में बांग्लादेश सीरीज के लिए वनडे टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें वापस लेना पड़ा और उनकी जगह उमरान मलिक को नामित किया गया. 

बांग्लादेश में हैं 30 खिलाड़ी 

हालांकि, यह पता चला है कि टेस्ट मैचों के लिए मोहम्मद शमी की जगह किसी और खिलाड़ी को लेने में कोई योजना नहीं है, क्योंकि 30 से अधिक खिलाड़ी बांग्लादेश में हैं, जिनमें भारत-ए टीम का हिस्सा भी शामिल है. भारतीय टीम चाहे तो किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए स्वतंत्र होगी. 

रोहित पर फैसला बाद में होगा

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सिराज, ठाकुर और उमरान चयन के लिए उपलब्ध हैं और चयन समिति के सूत्रों ने कहा है कि पहले से ही सीरीज हार चुकी टीम के लिए प्रतिस्थापन की तत्काल आवश्यकता नहीं है. कप्तान रोहित दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे में लगी चोट के बाद स्कैन के लिए मुंबई पहुंचे और टेस्ट में उनकी भागीदारी पर फैसला अगले 24 घंटों में लिया जाएगा. पहले मैच के लिए नहीं तो दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए रोहित की उपलब्धता भी तलाश की जाएगी. शुभमन गिल, एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज, टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और केएल राहुल के साथ ओपन कर सकते हैं. 

इनपुट: आईएएनएस

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news