वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खूंखार भारतीय बल्लेबाज, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम
Advertisement
trendingNow12408269

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खूंखार भारतीय बल्लेबाज, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम

4 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इस लिस्ट में बड़े-बड़े धुरंधरों के नाम शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 4 भारतीय बल्लेबाजों के रिकार्ड्स पर- 

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खूंखार भारतीय बल्लेबाज, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम

Cricket Records: भारतीय बल्लेबाजों का खौफ दुनियाभर के गेंदबाजों में देखने को मिलता है. वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने हमेशा से ही रिकॉर्ड्स का अंबार लगाया है. आज हम बात करेंगे उन 4 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इस लिस्ट में बड़े-बड़े धुरंधरों के नाम शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 4 भारतीय बल्लेबाजों के रिकार्ड्स पर- 

1. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. श्रेयस अय्यर ने ये कमाल वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2019 में विशाखापट्टनम वनडे मैच में किया था. श्रेयस अय्यर ने रोस्टन चेस के एक ओवर में 31 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और एक चौका लगाया था. श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 32 गेंद पर 53 रन बनाए थे. 

2. सचिन तेंदुलकर

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर ने साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद वनडे में क्रिस ड्रम के एक ही ओवर में ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाकर 28 रन कूटे थे. इस मैच में सचिन ने 150 गेंदों पर 186 रनों की पारी खेली थी. 

3. जहीर खान 

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जहीर खान तीसरे नंबर पर हैं. जहीर खान ने साल 2000 में जोधपुर वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ ये कमाल किया था. जहीर खान ने हेनरी ओलांगा के एक ओवर में 4 छक्के लगाते हुए कुल रन 27 बटोरे थे. जहीर खान दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार हैं, उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. 

4. वीरेंद्र सहवाग 

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं. उन्होंने दुनिया के हर मैदान पर  रन बनाए हैं. वह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 26 रन कूटे थे, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. ये करिश्मा उन्होंने साल 2005 में कोलंबो के मैदान पर किया था. 

Trending news