MS Dhoni Birthday: धोनी के जन्मदिन पर फैंस ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, कहा- खत्म किया युवराज का करियर
Advertisement

MS Dhoni Birthday: धोनी के जन्मदिन पर फैंस ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, कहा- खत्म किया युवराज का करियर

MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए जो किया वो आजतक कोई भी दूसरा कप्तान नहीं कर पाया. लेकिन धोनी के ऊपर कई खिलाड़ियों के करियर को तबाह करने का आरोप अक्सर लगता रहा.

 

फोटो (File)

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. धोनी ने टीम इंडिया के लिए जो किया वो आजतक कोई भी दूसरा कप्तान नहीं कर पाया है. इस खिलाड़ी की कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतीं. लेकिन धोनी के ऊपर कई खिलाड़ियों के करियर को तबाह करने का आरोप अक्सर लगता रहा. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह का भी है.

धोनी ने खत्म किया युवराज का करियर?

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी करियर के दौरान भी ये सवाल लगातार उठाया जाता था कि उन्होंने युवराज का करियर खत्म कर दिया. इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का आरोप भी माही पर लगता रहा. इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो आजतक कोई नहीं जानता, लेकिन लोग धोनी के संन्यास के बाद भी इस मुद्दे को अक्सर उठाते हैं. 

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

धोनी के जन्मदिन के दिन जहां दुनियाभर के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं वहीं कुछ लोग उनको आज भी युवराज के करियर का गुनहगार मान रहे हैं. सोशल मीडिया एप कू पर लोगों ने धोनी के जन्मदिन वाले दिन इस मुद्दे को एक बार फिर उठा दिया है. लोग जमकर धोनो और युवराज को लेकर सोशल मीडिया पर आज भी बवाल काट रहे हैं. वहीं कई लोग इसी बीच धोनी के सपोर्ट में भी उतरे हैं. 

 

Koo App
धोनी टीम इंडिया में आने के बाद से ही सेलेक्टर्स की पहली पसंद रहे.. जो कप्तानी सीनियर प्लेयर और टीम को कई महत्वपूर्ण मैच जीताने वाले युवी को मिलनी चाहिए थी पहले धौनी ने वो छीनी और बाद में ख़राब फॉर्म के दौरान favourite ना होने के कारण टीम में रहने का ज़्यादा मौका नहीं दिया. और युवी ने फिर जल्द ही सन्यास ले लिया. युवराज सिंह क्लास के उस बैकबेंचर के जैसे रहे जिसकी ओवरऑल क्लास परफॉर्मन्स सबसे अच्छी थी लेकिन क्लास टीचर का favourite student ना होने के कारण क्लास मॉनिटर बनने का कभी मौका ही नहीं मिला.
 

- Prashant Tyagi (@tyagi_prashant) 7 July 2022

2020 में लिया था रिटायरमेंट

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने अपने शांत और चतुर दिमाग से विरोधी टीमों को पस्त किया है. धोनी की विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत ही कमाल की है. उनकी कप्तानी में कई क्रिकेटर्स ने अपना करियर बनाया है. महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से साल 2020 में संन्यास ले लिया था, लेकिन वह अभी भी आईपीएल में सक्रिय हैं.   

Trending news