फिर उठी MS Dhoni की 'जर्सी नंबर-7' को रिटायर करनी मांग, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने दी BCCI को सलाह
Advertisement
trendingNow1938651

फिर उठी MS Dhoni की 'जर्सी नंबर-7' को रिटायर करनी मांग, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने दी BCCI को सलाह

'कैप्टन कूल' (Captain Cool एमएस धोनी (MS Dhoni) की 7 नंबर की जर्सी (Jersey no. 7) को रिटायर करने की मांग अक्सर होती है, अब सबा करीम (Saba Karim) ने भी इस मुद्दे पर खुलकर बात की है.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने हाल में ही अपना 40वां बर्थडे मनाया है. भारत ही नहीं पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस ने माही की लंबी उम्र की दुआएं मांगी. इसके साथ ही कई लोगों ने 'कैप्टन कूल' (Captain Cool) की जर्सी नंबर-7 (Jersey no. 7) को रिटायर करने की मांग की. अब भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने इसको लेकर अपना रिएक्शन दिया है.

  1. सुपरहिट है एमएस धोनी की जर्सी नंबर- 7
  2. धोनी की जर्सी रिटायर की जाए- सबा करीम
  3. धोनी करें टीम इंडिया के लिए योगदान-सबा

'धोनी की जर्सी रिटायर की जाए'

सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि बीसीसीआई (BCCI) को एमएस धोनी (MS Dhoni) की 7 नंबर की जर्सी (Jersey no. 7) को रिटायर कर देना चाहिए, और ऐसा कई दूसरे महान खिलाड़ियों के साथ भी करना चाहिए. माही टीम इंडिया (Team India) के सबसे कामयाब कप्तानों में शुमार किए जाते हैं ऐसे में उन्हें खास सम्मान देनी की अक्सर मांग उठती है.

'कोई और न पहने धोनी की जर्सी'

सबा करीम ने आईवीएम पॉडकास्ट यू-टूयूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि न सिर्फ एमएस धोनी की जर्सी, बल्कि बीसीसीआई को कई दूसरे भारतीय दिग्गजों की जर्सी को संभालकर रखनी चाहिए. उन्हें इस बात को भी सुनिश्चित करना चाहिए ये जर्सी कोई और न पहने. इस तरह कोई भी उनकी कामयाबी और योगदान को याद कर सकता है.'

fallback

वर्ल्ड कप में आखिरी बार पहनी जर्सी नंबर-7 

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आखिरी बार टीम इंडिया की 7 नंबर की जर्सी (Jersey no. 7) आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहनी थी. इसके बाद साल 2020 में माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

 

 

'भारतीय क्रिकेट को धोनी की जरूरत'

सबा करीम ने कहा, 'भले ही वो अब इंटरनेशनल क्रिकेट का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वो भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान देते रहेंगे, जैसा कि वो पिछले कई सालों से करते आए है. वो चेन्नई सुपरकिंग्स के जरिए कई युवाओं को संवारने की कोशिश कर रहे हैं. उम्मीद है कि नो स्टेट लेवल के यंग प्लेयर्स को भी वो गाइड करेंगे. अगर ऐसा हुआ तो वो इंडियन क्रिकेट के लिए काफी बेहतर होगा.'

Trending news