CSK टीम में रहकर MS Dhoni की कप्तानी में निखरे ये खिलाड़ी, टीम इंडिया में पक्की की जगह
Advertisement

CSK टीम में रहकर MS Dhoni की कप्तानी में निखरे ये खिलाड़ी, टीम इंडिया में पक्की की जगह

IPL 2022 से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है, लेकिन सीएसके टीम में रहकर उनकी कप्तानी में कई प्लेयर्स ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

File Photo

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. धोनी ने करिश्माई कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल का खिताब दिलाया. वहीं, धोनी की निगरानी में रहकर कई प्लेयर्स ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. सीएसके ने चार आईपीएल ट्रॉफी जीती
  2. धोनी की कप्तानी में निखरे ये प्लेयर 
  3. टीम इंडिया में कर ली जगह पक्की 

1.रविचंद्रन अश्विन 

इस समय रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में भारत के नंबर एक स्पिनर हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच वह विकेट चटका सकते हैं. अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2008 से लेकर 2015 तक मैच खेले. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वह सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकते हैं. वह धोनी की कप्तानी में और ज्यादा निखरकर आएं हैं. 

2. रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा बहुत ही शानदार ऑलराउंडर हैं. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं और वह फील्डिंग के बड़े महारथी हैं. वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी करके टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकते हैं. उनके स्पिन के जादू से कोई भी बच नहीं पाया है. उनके चार ओवर सीएसके टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं. धोनी की निगरानी में खेलते हुए उन्होंने टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. जडेजा ने आईपीएल के 200 मैचों में 2386 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 127 विकेट भी हासिल किए हैं. 

3. दीपक चाहर 

दीपक चाहर टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण की मजबूत नींव बन गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. इस बार सीएसके टीम ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. वह टी20 क्रिकेट में अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट हासिल कर लेते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. चाहर पारी की शुरुआत में ही विकेट चटका देते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे पर कमाल की गेंदबाजी की थी. ऐसे में धोनी की कप्तानी में निखरकर वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. 

Trending news