मुल्तान है या लॉर्ड्स...'हाईवे पिच' पर भी फ्लॉप हो गए बाबर आजम, बुरी तरह हो गए ट्रोल
Advertisement
trendingNow12463903

मुल्तान है या लॉर्ड्स...'हाईवे पिच' पर भी फ्लॉप हो गए बाबर आजम, बुरी तरह हो गए ट्रोल

Babar Azam Multan Highway Pitch: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन जारी है. वह मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन सिर्फ 30 रन ही बनाकर आउट हो गए. क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया.

मुल्तान है या लॉर्ड्स...'हाईवे पिच' पर भी फ्लॉप हो गए बाबर आजम, बुरी तरह हो गए ट्रोल

Babar Azam Multan Highway Pitch: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन जारी है. वह मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन सिर्फ 30 रन ही बनाकर आउट हो गए. क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया. 2023 की शुरुआत से खेले गए पिछले 17 पारियों में बाबर एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने अपना पिछला टेस्ट शतक दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में लगाया था. उसके बाद से उनका बल्ला इस फॉर्मेट में खामोश हो गया है.

अच्छी शुरुआत के बाद फेल हुए बाबर

बाबर ने तीसरे विकेट के लिए सऊद शकील के साथ 61 रन की साझेदारी की. ऐसा लग रहा था कि बाबर पहले दिन नॉटआउट ही लौटेंगे, लेकिन पहले दिन खेल समाप्त होने से कुछ ही समय पहले वह पवेलियन लौट गए. वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया, क्योंकि मुल्तान की पिच 'हाईवे' बताया जा रहा था. यह बल्लेबाजों के बिल्कुल मुफीद था. इस पिच के बारे में कहा गया कि यह गेंदबाजों के लिए कब्रगाह है. इसके बावजूद बाबर फेल हो गए. लोगों ने यहां तक कि कह दिया कि मुल्तान की पिच बाबर के लिए लॉर्ड्स की पिच साबित हो गई.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, इस टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया, अजीब नियम जानकर चकरा जाएगा सिर

 

 

शफीक और मसूद ने 253 रन की साझेदारी की

इस बीच, ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाकर काफी खुश नजर आए. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर समतल पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय टीम के लिए अच्छा साबित हुआ. शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन की साझेदारी की. ओपनर सैम अयूब 4 रन ही बना पाए. उनके बाद मसूद और शफीक ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सांस लेने का मौका भी नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: कपड़ा फैक्ट्री में किया काम, ऑटो रिक्शा चलाया...अब बनेगा भारत का स्टार! ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर मचाई सनसनी

अब्दुल्ला शफीक ने क्या कहा?

शान मसूद ने 177 गेंद पर 151 रन की पारी खेली. उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए. अब्दुल्ला शफीक ने 184 बॉल पर 102 रन बनाए. उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. मैच के पहले दिन स्टंप्स पर पाकिस्तान 328/4 के कुल स्कोर के साथ मजबूत स्थिति में है. शफीक ने पहले दिन खेल के बाद कहा, ''खुशी महसूस कर रहा हूं क्योंकि टीम के लिए प्रदर्शन करना अगले स्तर की भावना है. यह आसान खेल नहीं है. मैं प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहा था. जब शान मसूद जैसे सीनियर बल्लेबाज आपके साथ खेल रहे हों, तो यह मेरे लिए भी सीखने का क्षण होता है.''

Trending news