IND vs NZ: 21 साल के विस्फोटक बल्लेबाज पर मेहरबान BCCI, रातों-रात चमक गई किस्मत, एक पारी से किया चकाचौंध
Advertisement
trendingNow12469459

IND vs NZ: 21 साल के विस्फोटक बल्लेबाज पर मेहरबान BCCI, रातों-रात चमक गई किस्मत, एक पारी से किया चकाचौंध

India vs New Zealand: भारतीय क्रिकेट में कई खिलाड़ी जो टीम इंडिया के लिए खेलने के सपने देख रहे हैं. कुछ की किस्मत रातों-रात चमक जाती है तो कुछ सालों तक पापड़ बेलते नजर आते हैं. इसका एक उदाहरण देखें तो अभिमन्यु ईश्वरन हैं, जो एक मौके को तरसते नजर आ रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी किस्मत 15 दिन में बदल गई. 

 

Nitish Reddy and Rinku Singh

IND vs NZ Test Series: भारतीय क्रिकेट में कई खिलाड़ी जो टीम इंडिया के लिए खेलने के सपने देख रहे हैं. कुछ की किस्मत रातों-रात चमक जाती है तो कुछ सालों तक पापड़ बेलते नजर आते हैं. इसका एक उदाहरण देखें तो अभिमन्यु ईश्वरन हैं, जो एक मौके को तरसते नजर आ रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी किस्मत 15 दिन में बदल गई. महज एक पारी से ही इस खिलाड़ी ने सेलेक्टर्स को अपना मुरीद बना लिया है. 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए आया कॉल अप

बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से इस टीम में महज एक बदलाव देखने को मिला. युवा यश दयाल को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. लेकिन हम बात कर रहे हैं नितीश कुमार रेड्डी की, जिन्होंने हाल ही में टी20 टीम में अपना डेब्यू किया है. टी20 डेब्यू में उन्होंने 16 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन अगले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 34 गेंद में 74 रन ठोक डाले. अब टेस्ट में उन्हें रिजर्व प्लेयर्स में शामिल किया गया है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि सेलेक्टर्स उन्हें टेस्ट में भी मौका देने का प्लान बना रहे हैं. 

मयंक यादव को भी मौका

नितीश रेड्डी के अलावा सेलेक्टर्स का ध्यान रफ्तार के सौदागर मयंक यादव पर भी है. मयंक बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा हैं. उन्हें भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रिजर्व प्लेयर्स में जगह मिली है. अब देखना होगा कि मयंक को डेब्यू करने का मौका कब मिलता है. 

टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मो. सिराज, आकाश दीप.

रिजर्व- हर्षित राणा, मयंक यादव, नितीश कुमार रेड्डी, प्रसिद्ध कृष्णा

Trending news