रोहित-राहुल नहीं, ये घातक खिलाड़ी बनेगा Team India का टी20 में नया कप्तान!
Advertisement
trendingNow11022632

रोहित-राहुल नहीं, ये घातक खिलाड़ी बनेगा Team India का टी20 में नया कप्तान!

ICC T20 World Cup 2021 के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ देंगें. ऐसे में भारत के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने एक खिलाड़ी को कप्तान के लिए अपनी पसंद बताया है. 

 

Team India (icc)

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. मौजूदा कप्तान विराट कोहली 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे. कप्तान के तौर पर कोहली ज्यादा सफल नहीं रहे है. इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत के नए टी-20 कप्तानी पद के लिए अपनी पसंद बताई है. उन्होंने टीम इंडिया के एक खतरनाक गेंदबाज का नाम सुझाया है. 

  1. अगले हफ्ते से है न्यूजीलैंड सीरीज 
  2. बुमराह हो सकते है टी-20 कप्तान! 
  3. आशीष नेहरा ने बताई अपनी च्वाइस

इसे बनाया टी20 कप्तान 

भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल को नहीं चुना है. बल्कि उन्होंने घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 के तौर पर अपना कप्तान बताया है. उन्होंने कहा, 'जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. वह बहुत ही ज्यादा मजबूत है ऐसा किसी भी किताब में नहीं लिखा है कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकते हैं.

fallback

घातक गेंदबाज हैं बुमराह 

भारत के स्टार तेज जसप्रीत बुमराह यॉर्कर किंग के नाम से जाने जाते है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. बुमराह टीम इंडिया के मैच विनर साबित हुए हैं और वो गेम को बहुत ही अच्छे से समझते हैं. उनकी गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है वो बहुत ही किफायती साबित हुए हैं. 
 

fallback

आईपीएल (IPL) में किया शानदार प्रदर्शन 

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल (IPL) में धमाकेदार प्रदर्शन किया है वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल में 106 मैच खेले हैं जिसमें 130 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह डेथ ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. ये खतरनाक गेंदबाज जब अपनी लय में हो तो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ढा सकता है. 

टी20 वर्ल्ड के बाद न्यूजीलैंड से सीरीज 

अगले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है,तब नए कप्तान के नाम का खुलासा होगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने किसी का भी नाम कप्तान के तौर पर ऐलान नहीं किया है.  

भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल

17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)

Trending news