Trent Boult: दुनिया के सबसे घातक बॉलर ने अचानक बनाया संन्यास का मन! क्रिकेट जगत में मचा बड़ा बवाल
Advertisement

Trent Boult: दुनिया के सबसे घातक बॉलर ने अचानक बनाया संन्यास का मन! क्रिकेट जगत में मचा बड़ा बवाल

Trent Boult: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनके अनुबंध से मुक्त कर दिया है ताकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकें. बोल्ट के इस फैसले से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहराम मच गया. 

 

फोटो (File)

Trent Boult: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनके अनुबंध से मुक्त कर दिया है ताकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकें. बोल्ट के इस फैसले से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहराम मच गया है. बता दें कि बोल्ट दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं ऐसे में उनके इस फैसले से दुनिया को ये लग रहा है कि वो अब संन्यास का मन बना चुके हैं. 

बोल्ट ने लिया बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 317 और वनडे में 169 विकेट ले चुके बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी के साथ नई गेंद संभालते हैं. वह न्यूजीलैंड टीम की पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में खिताबी जीत और दो बाद वनडे विश्व कप में फाइनल तक के सफर में अहम भूमिका निभा चुके हैं. हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अधिकारियों से बात की थी कि घर में बच्चे छोटे होने के कारण उनका विदेश दौरों पर जा पाना मुश्किल हो रहा है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने किया सम्मान

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने बुधवार को कहा , ‘हम ट्रेंट के फैसले का सम्मान करते हैं. उसने पूरी ईमानदारी से तर्क दिए. हमें दुख है कि एक पूर्णकालिक अनुबंधित खिलाड़ी को गंवाना पड़ रहा है लेकिन हमारी शुभकामनाएं उसके साथ है.’ वह अभी भी चयन के लिये उपलब्ध होंगे लेकिन प्राथमिकता अनुबंधित खिलाड़ियों को दी जाएगी.

बोल्ट ने दिया बड़ा बयान

अपने इस फैसले पर ट्रेंट बोल्ट ने कहा, 'सच कहूं तो ये फैसला मेरे लिए काफी मुश्किल था. इस फैसले पर मेरा सपोर्ट करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट का धन्यवाद. देश के लिए खेलना हमेशा से मेरा सपना था. 12 साल देश के लिए खेलने पर गर्व है. मेरा ये फैसला पूरी तरह से पत्नी गर्ट और मेरे तीन बच्चों के लिए रहा. परिवार मेरे लिए हमेशा एक प्रेरणा रहा है. मैं क्रिकेट के बाद उन्हें प्राथमिकता देकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं.'

Trending news