World Cup: वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स देंगे इस खिलाड़ी को मौका? सिर्फ 1 रन देकर झटके 3 विकेट
Advertisement
trendingNow11818998

World Cup: वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स देंगे इस खिलाड़ी को मौका? सिर्फ 1 रन देकर झटके 3 विकेट

World Cup: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच 27 साल के एक खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इस टूर्नामेंट के लिए अपना नाम आगे कर दिया है.

World Cup: वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स देंगे इस खिलाड़ी को मौका? सिर्फ 1 रन देकर झटके 3 विकेट

ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जाना है, जिसका शेड्यूल जारी हो चुका है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच 27 साल के एक खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपना नाम आगे कर दिया है.

एक रन देकर 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए संभावित 18 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. टी20 सीरीज के लिए 27 साल के लेफ्ट आर्म पेसर स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson) को टीम में जगह दी गई है. उनका इंटरनेशनल डेब्यू तो अभी नहीं हुआ है लेकिन अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्होंने सेलेक्टर्स को प्रभावित जरूर किया होगा. स्पेंसर ने द हंड्रेड के अपने डेब्यू मैच में महज 1 रन देकर 3 विकेट लिए.

रिकॉर्ड भी बनाया 

स्पेंसर जॉनसन ने इंग्लैंड में खेले जा रहे 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में बेहतरीन अंदाज में डेब्यू किया. जॉनसन ने 20 गेंद फेंकी और केवल एक रन देते हुए 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. यह पुरुष टी20 में 20 या उससे ज्यादा गेंद फेंकने वाले किसी गेंदबाज का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अब ये माना जा रहा है कि जॉनसन अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं.

4 मैचों में लिए 20 विकेट

ओवल इन्विंसिबल्स से खेल रहे जॉनसन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है. उनके बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ ओवल टीम को 94 रन से बड़ी जीत मिली. मुकाबले में इनविंसिबल्स ओवल ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए जिसके जवाब में मैनचेस्टर टीम 89 गेंद पर 92 रन बनाकर सिमट गई. स्पेंसर जॉनसन के अलावा सुनील नरेन ने 3 विकेट झटके. नरेन ने 20 गेंद पर 12 रन दिए. स्पेंसर जॉनसन ने अभी तक ओवरऑल टी20 में 11 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. उन्होंने 4 फर्स्ट क्लास मैच में 20 और 6 लिस्ट-ए मैचों में 6 विकेट लिए हैं.

Trending news