Pakistan Cricket : पाकिस्तान टीम T20 वर्ल्ड कप खेलने गई थी या पिकनिक मनाने! हुए चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement
trendingNow12303647

Pakistan Cricket : पाकिस्तान टीम T20 वर्ल्ड कप खेलने गई थी या पिकनिक मनाने! हुए चौंकाने वाले खुलासे

बाबर आजम की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप खेलने गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले ही राउंड में टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसके बाद से ही खिलाड़ियों को मैनेजमेंट को जमकर आलोचनों का सामना करना पड़ा है. अब वर्ल्ड कप खेलने अमेरिका गई पाकिस्तान टीम को लेकर कई चौंकाने वाल खुलासे हुए हैं.

Pakistan Cricket : पाकिस्तान टीम T20 वर्ल्ड कप खेलने गई थी या पिकनिक मनाने! हुए चौंकाने वाले खुलासे

Pakistan Cricket Team : T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सफर पहले ही राउंड के बाद खत्म हो गया. अब खिलाड़ियों को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. अपने परिवार को साथ में ले जाने के लिए भी आलोचना की जा रही है. विवादों में घिरा क्रिकेट बोर्ड इन 'दावों और खबरों' से निपटने के लिए एक नये मानहानि नियम का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा है. बता दें कि पाकिस्तान न्यूयॉर्क में अपने ग्रुप लीग स्टेज मैच में भारत और डेब्यू कर रहे अमेरिका से हारकर बाहर हो गया था. 

'परिवार के सदस्य थे मौजूद'

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में करीब 34 खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों के अलावा टीम होटल में 26 से 28 पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे. इन सदस्यों में पत्नियां, बच्चे, माता-पिता और यहां तक कि भाई बहन भी शामिल थे. रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम, हारिस राऊफ, शादाब खान, फखर जमान और मोहम्मद आमिर उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिनके परिवार के सदस्य उनके साथ अमेरिका गये थे. बाबर शादीशुदा नहीं हैं, जिससे टीम होटल में उनके माता-पिता और भाई रूके हुए थे. 

'60 कमरे कराए गए बुक'

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, 'परिवार को ले जाने से जो अतिरिक्त खर्चा हुआ, उसका भुगतान खिलाड़ियों द्वारा किया गया, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ होने से खिलाड़ियों के फोकस पर असर पड़ता है.' एक रिपोर्ट में कहा गया, 'टीम जहां रुकी थी, वहां टीम के साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों को ठहराने के लिए करीब 60 कमरे बुक किये गये थे. वहां पारिवारिक माहौल था जिसमें कुछ खिलाड़ियों के लिए 'टेक अवे डिनर' और बाहर जाना सामान्य था.' 

पूर्व विकेटकीपर ने उठाए सवाल

पूर्व टेस्ट विकेटकीपर अतीक उज जमां ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि खिलाड़ियों को 'लो प्रोफाइल' या बाइलेट्रल सीरीज में अपने साथ परिवार की जरूरत होती है. लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए थी. जमां ने कहा, 'वर्ल्ड कप में किसी भी परिवार को खिलाड़ियों के साथ जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए थी, क्योंकि खिलाड़ियों को क्रिकेट पर फोकस करने की जरूरत थी. जब आपके साथ परिवार होता है तो खिलाड़ियों का ध्यान और समय क्रिकेट से बंट जाता है.' मोहम्मद आमिर तो अपने खर्चे पर अपने पर्सनल ट्रेनर को भी लेकर गये थे, जबकि टीम के पास विदेशी ट्रेनर, स्ट्रेंथ कंडिशनिंग कोच, फिजियो और डॉक्टर मौजूद था. 

क्या एक्शन लेगा PCB?

वहीं, पीसीबी इन खबरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा है. पीसीबी इस नये मानहानि कानून का इस्तेमाल डिजिटल और मेनस्ट्रीम मीडिया के खिलाफ करेगा, जो वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हें या फिर उनके बारे में व्यक्तिगत टिप्पणियां करते हैं. पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि बोर्ड के विधि विभाग ने इस नये मानहानि कानून के अंतर्गत संभावित नोटिस पर काम करना भी शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा, 'इन लोगों से उनके आरोप साबित करने को कहा जायेगा और इस नये मानहानि कानून के अंतर्गत ऐसा नहीं करने की स्थिति में कार्रवाई का सामना करना होगा.'

Trending news