Quinton de Kock पर फूटा Shoaib Akhtar का गुस्सा, चालाकी से Fakhar Zaman को 193 पर किया था रन आउट

क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) की वजह से फखर जमां (Fakhar Zaman) दोहरा शतक बनाने से महज 7 रन दूर रह गए. डि कॉक के इस तरीके पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भड़क गए और उन्होंने डिकॉक की खेल भावना पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Quinton de Kock पर फूटा Shoaib Akhtar का गुस्सा, चालाकी से Fakhar Zaman को 193 पर किया था रन आउट
(File Photo)

नई दिल्ली: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरा वनडे में अफ्रीका टीम ने पाकिस्तान को 17 रनों से शिकस्त दी. इस मुकाबले में पाकिस्तान हार गया, लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने 193 रनों की पारी खेलकर सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया. क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने चालाकी की और फखर जमां (Fakhar Zaman) दोहरा शतक बनाने से महज 7 रन से चूक गए. डि कॉक के इस तरीके पर सवाल खड़े हो रहे हैं और अब शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने डि कॉक की जमकर क्लास लगाई है.

क्विंटन डि कॉक की चालाकी

इस मुकाबले में मेजबानों ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 341 रन बनाए. इसके जवाब में मेहमान टीम 9 विकेट खोकर 324 रन ही बना सकी. फखर जमां (Fakhar Zaman) ने महज 155 गेंदों में 193 रनों की दमदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 10 छक्के लगाए. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड' से नवाजा गया.

फखर जमां ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जल्दी से पहला रन पूरा किया. जब वो दूसरा रन लेने दौड़े तो विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने फखर का ध्यान भटकाते हुए नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ इशारा किया. तब तक एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने गेंद को विकेट पर हिट कर दिया.

शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर डि कॉक की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं. शोएब ने कहा, ‘डि कॉक ने जो फखर जमान के साथ किया वह बिल्कुल भी सही नहीं था और यह खेल भावना के खिलाफ है. इसको लेकर नियम भी बनाया जा चुका है, जिसके अनुसार इस तरह की हरकत करने पर 5 रन की पेनल्टी लगाई जाती है और उस बॉल को भी दोबारा से फेंकना पड़ता है. उन्होंने बताया कि वह फखर का दोहरा शतक होते हुए देखना चाहते थे और उनको इस तरह से आउट होता देखना काफी बुरा था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.