Pakistan Cricket Team: इस प्लेयर को पाकिस्तानी टीम में नहीं मिली जगह, अब इस टीम से खेलने का किया फैसला
topStories1hindi1458793

Pakistan Cricket Team: इस प्लेयर को पाकिस्तानी टीम में नहीं मिली जगह, अब इस टीम से खेलने का किया फैसला

Pakistan Cricket Team: हसन अली को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली है. अब इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर आर्सेनल में शामिल किया गया है. 

Pakistan Cricket Team: इस प्लेयर को पाकिस्तानी टीम में नहीं मिली जगह, अब इस टीम से खेलने का किया फैसला

Pakistan Cricketer Hasan Ali: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने के बाद अगले सत्र के लिए इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर आर्सेनल में शामिल किया गया है. हसन अली अपनी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं, लेकिन उन्हें पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं मिल रही है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी नहीं चुना गया था. 

इस टीम के साथ किया करार 

हसन अली 2023 के लिए वारविकशायर के लिए पहली बार कॉन्ट्रेट साइन किया है और उसने एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है, जो उन्हें जुलाई के अंत तक किसी भी संभावित नॉकआउट गेम और एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप सहित पूर्ण वाइटैलिटी ब्लास्ट अभियान खेलते हुए देखेगा. 

दुनिया भर की टी20 लीग में बिखेरा जलवा 

हसन अली ने दुनिया भर में टी20 टीमों में अपना प्रदर्शन दिखाया है. उन्होंने 131 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी और कैरेबियन सुपर लीग  में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स सहित टीमों के लिए लगभग 200 टी20 विकेट लिए हैं. 

पिछले सीजन किया था डेब्यू 

हसन अली ने लंकाशायर में पिछले सीजन में इंग्लिश क्रिकेट में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने एक संक्षिप्त रेड-बॉल अनुबंध के दौरान नायक का दर्जा हासिल किया था. वह चार सप्ताह के बाद काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने पांच मैचों में 20.60 की औसत से 25 विकेट लिए थे. 

हसन अली ने दिया ये बयान 

हसन अली ने कहा कि एजबेस्टन में खेलने की उनकी अच्छी यादें हैं और वह टीम के साथ जुड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब की वेबसाइट पर अली के हवाले से कहा गया है, 'मैं वारविकशायर के साथ करार करके खुश हूं, क्योंकि वे एक महत्वाकांक्षी क्लब हैं और एजबेस्टन एक ऐसा मैदान है, जहां मैंने हमेशा खेलने का आनंद लिया है. मुझे उम्मीद है कि मैं अपने अनुभव से टीम की मदद कर सकता हूं और कुछ जीत में योगदान दे सकता हूं, शायद एक ट्रॉफी भी.'

पाकिस्तान को दिलाई थी चैपियंस ट्रॉफी 

हसन अली ने अपने पहले बड़े टूर्नामेंट- 2017 चैपियंस ट्रॉफी में वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ने से पहले 2016 में पाकिस्तान में डेब्यू किया था. वह चैपियंस ट्रॉफी में 14.69 की औसत से 13 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब मिला था.

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news