ISSF World Cup: शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिला वीजा

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) 20 फरवरी से नई दिल्ली में खेला जाएगा.

ISSF World Cup: शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिला वीजा
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में होने वाले आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) में पाकिस्तानी निशानेबाजों के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है. उनके खेलने के असमंजस पर विराम लगाते हुए भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के निशानेबाजों को भारतीय सरकार ने वीजा दे दिया है.  एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने कहा कि मुद्दे को सुलझा लिया गया है. पाकिस्तान के निशानेबाज वशीर और खलील अहमद रैपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेंगे.

राजीव भाटिया ने कहा, ‘मैंने पाकिस्तान राष्ट्रीय राइफल संघ से बात कर ली है. उन्होंने अपने खिलाड़ियों को वीजा मिलने की पुष्टि की है. उनके खिलाड़ियों के टिकट जल्दी बुक हो जाएंगे.’ यह विश्व कप ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिहाज से बेहद अहम है. इस टूर्नामेंट में टोक्यो ओलंपिक-2020 के 16 कोटा दांव पर हैं. यह वर्ल्ड कप 20 फरवरी से नई दिल्ली में खेला जाएगा. 

इससे पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के कारण पाकिस्तानी निशानेबाजों के विश्व कप में भाग लेने पर संदेह पैदा हो गया था. पाकिस्तान निशानेबाजी महासंघ ने कहा था कि शाम तक वीजा नहीं मिलने पर वह अपने निशानेबाज नहीं भेजेगा. 

भारतीय सरकार ने 14 फरवरी से पहले ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने की अपील को मंजूरी दे दी थी. 14 फरवरी को ही पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आंतकी हमला किया गया था, जिसमें 49 जवान शहीद हो गए. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत शूटिंग विश्व की मेजबानी तीसरी बार कर रहा है. इस विश्व कप में 58 देशों के 503 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इनमें 23 खिलाड़ी भारत के हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)