T20 WC 2021: क्यों पाकिस्तान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'संजीवनी'? जानिए वजह
X

T20 WC 2021: क्यों पाकिस्तान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'संजीवनी'? जानिए वजह

भारत को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत चाहते हैं. 

T20 WC 2021: क्यों पाकिस्तान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'संजीवनी'? जानिए वजह

दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया पहली बार वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में पहली बार पाकिस्तान से हारी है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा पाकिस्तान की एक और जीत चाहतें हैं वो भी न्यूजीलैंड के खिलाफ. आकाश ऐसा क्यों चाहते हैं आइए जानते हैं. 

आज पाकिस्तान की जीत जरूरी 

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'अगर पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना पक्का हो जाएगा. उसके बाद भारत का 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से मुकाबला होना है. लेकिन अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा. बाकी टीमें भी अपने मैच जीत जाती हैं तो नेट रनरेट से तय होगा कि कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी.' चोपड़ा ने आगे कहा  'अगर पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर उसके सामने अफगानिस्तान और क्वॉलिफायर से आई दो टीमें- स्कॉटलैंड और नामीबिया होंगी. फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता आसान हो जाएगा.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना जरूरी 

अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट कटाना है, तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. इसके लिए टीम संयोजन का सही होना बहुत जरूरी है. न्यूजीलैंड के पास खतरनाक गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तोड़ कर रख सकते हैं.  भारत का 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला होना हैं. भारतवासियों को इसके साथ ये प्रार्थना भी करनी होगी कि पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड को हरा दे. 

वर्ल्ड कप में पहली बार हारा भारत 

भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिफाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये पहली हार है. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार वापसी की और इतिहास रच दिया. 

5-1 हुआ रिकॉर्ड

पाकिस्तान भारत को आजतक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक लगा दी. ये 6 टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. वहीं वनडे मैचों में अभी भी भारत 7-0 से काफी आगे है. आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है, लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया.  

Trending news