PAK vs CAN : कनाडा पर जीत से पाकिस्तान ने बनाया महारिकॉर्ड, न्यूयॉर्क में किया ये बड़ा करिश्मा, भारत भी पीछे
Advertisement
trendingNow12289460

PAK vs CAN : कनाडा पर जीत से पाकिस्तान ने बनाया महारिकॉर्ड, न्यूयॉर्क में किया ये बड़ा करिश्मा, भारत भी पीछे

लगातार दो हार के बाद आखिरकार बाबर आजम की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली जीत का स्वाद चखने को मिला. न्यूयॉर्क में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने कनाडा को रौंदकर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. बाबर की टीम ने 7 विकेट से इस मैच को अपने नाम किया.

PAK vs CAN : कनाडा पर जीत से पाकिस्तान ने बनाया महारिकॉर्ड, न्यूयॉर्क में किया ये बड़ा करिश्मा, भारत भी पीछे

PAK vs CAN T20 World Cup 2024 : पहले अमेरिका और फिर भारत से हार के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने तीसरे मैच में कनाडा को पटखनी देकर पाकिस्तान ने जीत का स्वाद चखा. टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह पहली जीत है. इस जीत ने पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को भी कायम रखा है. टीम ग्रुप-ए की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस जीत के साथ पाकिस्तान ने अपने नाम के बड़ा रिकॉर्ड भी कर लिया. इस मामले में भारत भी पीछे है.

मैच का हाल

पहले बैटिंग करते हुए कनाडा की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. ओपनर आरोन जॉनसन (52 रन) को छोड़कर कोई भी बड़े रन नहीं बना सका. कलीम सना (13 रन) और ढिल्लों हैलीगर (9 रन) ने नाबाद रहे और कनाडा ने 106 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में बाबर आजम (33 रन) और मोहम्मद रिजवान (नॉटआउट 53 रन) की पारियों से पाकिस्तान से 17.3 ओवर में 107 रन बनाकर मैच जीत लिया. इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम न्यूयॉर्क के मैदान पर सबसे बड़ा सफल रन चेज करने वाली टीम बन गई है.

इस मामले में भारत भी पीछे

न्यूयॉर्क के मैदान पर सबसे बड़ा सफल रन चेज अब पाकिस्तान के नाम हो गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था, जिन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में ही नीदरलैंड के खिलाफ 106 रन बनाकर जीत दर्ज की थी. इस मामले में भारत भी पीछे है. भारत के इस मैदान पर दो मैच हुए हैं, जिसमें आयरलैंड को टीम इंडिया ने मात्र 96 रन पर ही ढेर कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 119 रन डिफेंड किए.

सुपर-8 की उम्मीदें जिंदा

कनाडा पर जीत ने पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है. टीम एक जीत के साथ 2 अंक लेकर तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. पहले और दूसरे नंबर पर क्रमशः भारत और यूएसए की टीमें हैं, जिनके 4-4 अंक हैं. पाकिस्तान का अगला मुकाबला आयरलैंड से होना है. बाबर आजम की टीम को यह मुकाबला भी जीतना ही होगा, तभी सुपर-8 में पहुंचने के कुछ मौके बन पाएंगे.

Trending news