SRH vs KKR Final: IPL 2024 में हैदराबाद उठाएगी ट्रॉफी! चल रहा ये नंबर गेम, RCB-RR बाहर और केकेआर की उम्मीदें क्यों कम?
Advertisement
trendingNow12264927

SRH vs KKR Final: IPL 2024 में हैदराबाद उठाएगी ट्रॉफी! चल रहा ये नंबर गेम, RCB-RR बाहर और केकेआर की उम्मीदें क्यों कम?

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले की शुरुआत में महज 2 घंटे का समय बचा हुआ है. हैदराबाद और कोलकाता की टीमों ने खिताबी जीत का रोडमैप तैयार कर लिया होगा. लेकिन प्वाइंट्स टेबल का एक ऐसा गणित हम आपको बताने वाले हैं जो हैदराबाद की जीत की गारंटी दे रहा है. 

 

Pat Cummins and Shreyas Iyer

KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले की शुरुआत में महज 2 घंटे का समय बचा हुआ है. हैदराबाद और कोलकाता की टीमों ने खिताबी जीत का रोडमैप तैयार कर लिया होगा. लेकिन एक ऐसा गणित हम आपको बताने वाले हैं जो हैदराबाद की जीत की गारंटी दे रहा है. यह हेड-टू-हेड या प्लेऑफ के आंकड़े नहीं हैं, ये प्वाइंट्स टेबल के आंकड़े हैं जिनके हिसाब से हैदराबाद चैंपियन बनती नजर आ रही है. इसके साथ ही एक नजर इस सीजन इन दोनों टीमों के प्रदर्शन पर भी रहेगी. 

कैसा रहा प्रदर्शन? 

आईपीएल 2024 में केकेआर और हैदराबाद दोनों ही विजय रथ पर सवार नजर आई हैं. प्वाइंट्स टेबल में केकेआर ने नंबर-1 पर जबकि हैदराबाद ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया. कोलकाता ने 14 लीग राउंड मैच में से महज 3 मुकाबले गंवाए जबकि हैदराबाद ने 8 जीते जबकि 5 मुकाबलों में हार झेली. हैदराबाद की टीम लीग राउंड में भी केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने में नाकाम रही जबकि क्वालीफायर-1 में भी केकेआर ने हैदराबाद को रौंद दिया. 

SRH के पक्ष में ये आंकड़े

आईपीएल में इतिहास के पन्ने पलटकर देखें तो हैदराबाद की टीम चैंपियन बनती नजर आती है. आईपीएल 2024 में प्वाइंट्स टेबल प्वाइंट्स टेबल का नंबर गेम चलता दिख रहा है. इतिहास में अभी तक पहले नंबर पर फिनिश करने वाली टीमों ने 5 बार खिताबी जीत दर्ज की है जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें 8 बार ट्रॉफी उठा चुकी हैं. तीसरे नंबर पर फिनिश करने वाली टीमों ने अभी तक इतिहास में 2 ही बार खिताबी जीत दर्ज की जबकि चौथे स्थान पर फिनिश करने वाली टीम अभी तक इतिहास में एक ही बार खिताबी जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है. ऐसे में केकेआर से ज्यादा हैदराबाद की खिताबी जीत की उम्मीद नजर आ रही है. 

RCB-RR हुईं बाहर

टॉप-3 में राजस्थान ने फिनिश किया था और इन आंकड़ों के हिसाब से टीम की उम्मीदें काफी कम थी. क्वालीफायर-2 में आकर राजस्थान की टीम बाहर हो गई. वहीं, चौथे स्थान पर फिनिश करने वाली आरसीबी की टीम इन आंकड़ों के हिसाब से बाहर होती दिख रही थी और ऐसा ही हुआ. प्लेऑफ के पहले ही मैच में आरसीबी ने हाथ खड़े कर दिए. अब देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल मैच में ये गणित चलता दिखता है या नहीं. 

Trending news