पेशावर धमाके के बाद दौरा बीच में छोड़ भागेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम? सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement

पेशावर धमाके के बाद दौरा बीच में छोड़ भागेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम? सामने आया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान के पेशावर (Peshawar) में एक बड़ा धमाका हुआ, जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान छोड़ घर लौट जाएगी. लेकिन अब इस बात पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पेशावर (Peshawar) में बड़ा हादसा हुआ है और शुक्रवार की नमाज के दौरान इमाम बरगाह (मस्जिद) के अंदर विस्फोट हो गया. इस हादसे में अब तक 50 से ज्यादा लोगों को मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हमले के बाद लगातार ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तानी दौरे को बीच में छोड़ कर चली जाएगी. लेकिन अब इस बात पर एक नया अपडेट सामने आया है. 

  1. पेशावर में बड़ा धमाका
  2. घर लौटेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम?
  3. सामने आया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान से जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम? 

पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोटों के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपना पाकिस्तान दौरा जारी रखेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है और रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेल रही है जो पेशावर से 184 किलोमीटर दूर है. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगातार पीसीबी, उनके उच्चायोग और संबंधित सुरक्षाकर्मियों के संपर्क में है. इस ऐतिहासिक दौरे को कोई खतरा नहीं है.’

उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम को दौरे पर हर कदम पर उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाएगी.’ ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भी कहा कि टीम अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं और विदेश तथा व्यापार मंत्रालय के संपर्क में हैं.

पुलिस के मुताबिक यह आत्मघाती हमला था

पेशावर के सीसीपीओ मुताबिक, कोचा रिसालदार स्थित इमामबाड़ में पुलिस सुरक्षा तैनात की गई थी. उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि हमलावरों ने दो पुलिस गार्डों को गोली मार दी और जल्द ही विस्फोटक के साथ परिसर में घुस गए. यह संभवतः इमामबाड़े में एक आत्मघाती हमला (Suicide Attack) था.

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

घटना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों को चिकित्सा सहायता दी जा रही है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस इलाके में कई बाजार हैं और आमतौर पर जुमे की नमाज के समय खचाखच भरा रहता है.

Trending news