Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 क्रिकेटर्स के लिए इस साल का IPL हो सकता है आखिरी

कोरोना काल में एक तरफ तो फैंस को आईपीएल देखने की खुशी होगी तो वहीं उन्हें ये जानकर दुख भी होगा कि उनके कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए ये आईपीएल सीजन आखिरी साबित हो सकता है.

हरभजन सिंह

1/5
हरभजन सिंह

टीम इंडिया के शानदार स्पिनर हरभजन सिंह इस वक्त 40 साल के हो चुके हैं. उनकी बढ़ती उम्र की वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि हरभजन के लिए ये आईपीएल सीजन आखिरी हो सकता है. भज्जी ने अब तक अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के लिए 160 आइपीएल मैच खेले हैं.  

इमरान ताहिर

2/5
इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज इमरान ताहिर जल्द ही 42 साल के होने वाले हैं. ऐसे में उनकी बढ़ती उम्र की वजह से लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि शायद इमरान ताहिर आखिरी बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे. आपको बता दें कि ताहिर ने अब तक अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के लिए 55 आईपीएल मैच खेले हैं.

अमित मिश्रा

3/5
अमित मिश्रा

टीम इंडिया के गेंदबाज अमित मिश्रा इसी साल नवंबर में 38 साल के हो जाएंगे, जिसकी वजह से उन्हें अगले साल शायद ही आईपीएल में जगह मिले. ऐसे में उनकी फिटनेस चयनकर्ताओं के लिए चिंता का कारण हो सकती है, इसीलिए अमित मिश्रा के लिए भी ये आईपीएल आखिरी हो सकता है. वैसे भी अगले साल मेगा ऑक्शन होगा और फ्रेंचाइजियां फिर से अपनी टीम बनाएंगी, क्योंकि 2020 में सभी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है. ऐसे में ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों को शायद ही कोई अपनी टीम का हिस्सा बनाए. 

क्रिस गेल

4/5
क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल के फैंस के लिए भी आईपीएल का ये सीजन काफी इमोशनल हो सकता है, क्योंकि गेल के फैंस शायद ही उन्हें इस सीजन के बाद खेलते हुए देख पाएं. अगले महीने यानि सितंबर में क्रिस गेल 41 साल के हो जाएंगे. वहीं भारत में बहुत से ऐसे युवा ओपनर हैं जो गेल की जगह ले सकते हैं. गेल ने अब तक अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के लिए 125 आईपीएल मैच खेले हैं.u

डेल स्टेन

5/5
डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के खेल के आड़े उनकी बढ़ती उम्र आ सकती है. अगले साल स्टेन 38 साल के हो जाएंगे, ऐसे में तेज गेंदबाजी करना उनके लिए आसान नहीं होगा. इसी वजह से स्टेन टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं. इतना ही नहीं चोट लगने की वजह से स्टेन पिछले साल सिर्फ 2 ही आईपीएल मुकाबलों में हिस्सा ले पाए थे. वैसे आपको बता दें कि डेल स्टेन ने अब तक 92 आइपीएल मैच खेले हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़