Advertisement
photoDetails1hindi

19 साल से कम उम्र के इन 5 क्रिकेटर्स पर लगेगी ऊंची बोली, IPL के जरिए होंगे मालामाल!

नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों में भारत के अंडर-19 क्रिकेटर्स को आईपीएल की नीलामी में अच्छी खासी रकम मिली है और इस बार भी ऐसा हो सकता है जब 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन किया जाएगा. आईपीएल के जरिए जूनियर खिलाड़ियों को टीम इंडिया में भी जगह बनाने मौका मिलता है. आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में कुछ भारतीय प्लेयर्स ने ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसकी बदौलत वो आईपीएल नीलामी के दौरान ऊंची कीमत पर बिक सकते हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसे 5 युवा खिलाड़ियों पर.

अंगक्रिश रघुवंशी

1/5
अंगक्रिश रघुवंशी

सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) बेहद भरोसेमंद खिलाड़ी हैं, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मैच में 79 रन बनाए और इसके बाद युगांडा के खिलाफ एक शतक लगाया. इसलिए वो साफ तौर पर नीलामी में सबसे ज्यादा डिमांड वाले नामों में से एक होंगे.

हरनूर सिंह

2/5
हरनूर सिंह

हरनूर सिंह (Harnoor Singh) इस साल की भारत की अंडर-19 टीम की सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में से एक है. वो टीम के अहम बल्लेबाज हैं. उन्होंने हाल ही में खेले गए फ्रेंडली मैचों और अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में भी कुछ शानदार पारियां खेली हैं. इस वर्ल्ड कप के दौरान भारत के दूसरे मैच में वो 88 रनों की पारी के साथ टीम के टॉप रन स्कोरर थे. इस बात में कोई शक नहीं है कि हरनूरउन युवा बल्लेबाजों में से एक होंगे जिसके लिए आईपीएल टीमें बड़ी बोली लगा सकती हैं.

राज बावा

3/5
राज बावा

राज बावा (Raj Bawa) एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और यही वजह है कि वो आईपीएल के लिए सबसे शानदार खिलाड़ी साबित हो सकते है. वो आराम से 3-4 ओवर की गेंदबाजी कर सकते हैं और साथ ही एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने युगांडा के खिलाफ 162 रन की शानदार पारी खेली थी. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 अहम विकेट लिए. जिन फ्रेंचाइजी को युवा ऑलराउंडर की जरूरत है, वो नीलामी में बावा के लिए जरूर बोली लगाएंगी, जिससे इस यंग प्लेयर को बेहतर डील मिल सकती है.

विक्की ओस्तवाल

4/5
विक्की ओस्तवाल

विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostwal) मौजूदा वक्त में भारतीय अंडर-19 टीम के बेस्ट बॉलर हैं हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5/28 के शानदार स्पेल के साथ खुद को साबित करके दिखाया था. वो अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022  में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं और ऐसे में वो आईपीएल फ्रेंचाइजियों के नजर में होंगे.

यश ढुल

5/5
यश ढुल

यश ढुल (Yash Dhull) भारत अंडर-19 के कप्तान हैं और सभी फॉर्मेट खेलने के काबिल हैं. वो हरनूर सिंह जितने ही अच्छे प्लेयर हैं और उसमें काफी संभावनाएं हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी बेल्लेबाजी शानदार रही थी. बदकिस्मती से वो कोरोना पॉजिटिव हो गए और अगले कुछ मैचों में चूक गए. हालांकि वो पहले ही अपना टैलेंट दिखा चुके हैं और आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कई फ्रेंचाइजी को आकर्षित कर सकते हैं. इसके अलावा, आईपीएल के पिछले कुछ सीजनों में भारत के अंडर-19 कप्तानों को हमेशा मोटी रकम दी गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़