Advertisement
trendingPhotos2325960
photoDetails1hindi

Abhishek Sharma : दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में छाए अभिषेक शर्मा, तूफानी शतक ठोक रिकॉर्ड्स की लगा दी झड़ी

Abhishek Sharma : अपना दूसरा ही इंटरनेशनल मैच खेल रहे युवा भारतीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ा. भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेले गए दूसरे टी20 इंटरेनशनल मैच में इस 23 साल के बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 100 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हो गए. अभिषेक शर्मा ने अपने इस शतक से कई बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए.

लगातार तीन छक्के जड़ पूरा किया शतक

1/5
लगातार तीन छक्के जड़ पूरा किया शतक

अभिषेक शर्मा मैच में 82 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाते हुए अपनी मेडन सेंचुरी पूरी कर ली. हालांकि, वह अगली ही गेंद पर कैच आउट हो गए.

तीसरा सबसे तेज शतक

2/5
तीसरा सबसे तेज शतक

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में सिर्फ 46 गेंदों में शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बन गए हैं. केएल राहुल ने भी 46 गेंदों में शतक ठोका था. वहीं, रोहित शर्मा के नाम इस फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 35 गेंदों में यह कमाल किया था. दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव हैं, जिन्होंने 45 गेंदों में शतक पूरा किया.

सबसे कम पारियों में शतक

3/5
सबसे कम पारियों में शतक

अभिषेक शर्मा ने इस मैच में अपना खाता छक्के के साथ खोला. इतना ही नहीं उन्होंने अर्धशतक भी छक्के के साथ ही पूरा किया. इसके अलावा शतक पूरा करने के लिए भी उन्होंने छक्का ही जड़ा. वह भारत के लिए सबसे कम पारियों में टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनकी यह दूसरी ही पारी थी. वहीं, दीपक हुडा ने 3 पारियां शतक बनाने के लिए ली थीं. केएल राहुल ने अपनी चौथी पारी में शतक जमाया था.

चौथे सबसे युवा शतकवीर

4/5
चौथे सबसे युवा शतकवीर

अभिषेक शर्मा भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. अभिषेक ने 23 साक 307 दिन की उम्र में यह शतक बनाया. इस मामले में सबसे आगे यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने 21 साल 279 दिन की उम्र में शतक पूरा किया था. दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 23 साल 146 दिन की उम्र में सेंचुरी ठोकी. तीसरे नंबर पर दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम है. रैना ने 23 साल 156 दिन की उम्र में यह कमाल किया था.

आखिरी 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

5/5
आखिरी 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए आखिरी 10 ओवर में 160 रन बनाए. यह किसी टी20 इंटरनेशनल मैच की एक पारी में आखिरी 10 ओवर में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं. इस मैच से पहले 159 रन सबसे बड़ा स्कोर था, जो श्रीलंका और केन्या के मैच में 2007 में बना था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़