Advertisement
photoDetails1hindi

Asia Cup: लंबे समय बाद दिखा रोहित शर्मा का रौद्र रूप, बल्ले से मचाई जबरदस्त तबाही

IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 41 गेंद पर 72 रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर के मैच में आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया.

1/6

काफी समय बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्लेबाजी में रौद्र रूप देखने को मिला. रोहित शर्मा ने  श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंदों में 72 रन ठोक दिए. शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेली और पांच चौके तथा चार छक्के जड़े. सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में 34 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े.

2/6

रोहित के आउट होने के बाद हालांकि भारतीय बल्लेबाज 63 रन ही बना पाए. एक समय भारत का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन था जब रोहित आउट हुए. श्रीलंका की शुरुआत बहुत अच्छी रही, जिसने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (6) और तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली (0) को सस्ते में आउट किया. भारत का स्कोर तीसरे ओवर में दो विकेट पर 13 रन था.

3/6

दूसरे ओवर में एक्स्ट्रा कवर पर चौका जड़ने के बाद राहुल आफ स्पिनर महीष तीक्षणा की गेंद पर LBW हो गए. राहुल ने रिव्यू भी लिया, लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा. उसके बाद आए स्टार बल्लेबाज कोहली चार गेंदों में खाता भी नहीं खोल सके और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने उन्हें पवेलियन भेज दिया.

4/6

रोहित ने दूसरे छोर से रन बनाना जारी रखा और चमिका करूणारत्ने को मिडआन पर चौका जड़ा. तेज गेंदबाज असिथ फर्नांडो को रोहित ने एक छक्का और चौका जड़कर पांचवें ओवर में 14 रन निकाले. इसके अगले ओवर में तीक्षणा को चौका जड़कर पावरप्ले के छह ओवरों के बाद स्कोर 44 रन तक ले गए.

5/6

लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और करूणारत्ने ने कुछ किफायती ओवर डाले जिससे रोहित और सूर्य रन नहीं बना पा रहे थे. इस बीच रोहित को 40 के निजी स्कोर पर हसरंगा की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में जीवनदान मिला. सूर्य ने 12 गेंद खेलने के बाद पहला चौका जड़ा.

6/6

सूर्य ने मदुशंका को छक्का भी लगाया जबकि रोहित ने हसरंगा को छक्का जड़ने के बाद एक चौका और एक छक्का फिर लगाया. करूणारत्ने ने अगले ओवर में रोहित को आउट किया. हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत 17-17 रन बनाकर आउट हो गए. दीपक हुड्डा भी तीन ही रन बना सके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़