Advertisement
photoDetails1hindi

बॉलर के तौर पर इन 5 प्लेयर्स ने शुरू किया था अपना करियर, बाद में बने खतरनाक बल्लेबाज

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में आए दिन कई रिकॉर्ड्स की वजह क्रिकेटर्स का नाम दर्ज है. आज हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने अपना क्रिकेट डेब्यू गेंदबाज के तौर पर किया था, लेकिन बाद में वह सुपरस्टार बल्लेबाज बनकर उभरे. उनकी बैटिंग का लोहा सभी ने माना. 

स्टीव स्मिथ

1/5
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है, लेकिन उन्होंने अपना करियर लेग स्पिनर के रूप में किया था. उसके बाद वह वह खतरनाक बल्लेबाज बने. स्मिथ वनडे में 43.34 की औसत से 11 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं टेस्ट मैच में 59.87 की औसत से 27 शतक और 33 अर्धशतक उनके नाम हैं.

 

सनथ जयसूर्या

2/5
सनथ जयसूर्या

सनथ जससूर्या (Sanath Jayasuriya) अपना करियर गेंदबाज के तौर पर ही शुरू किया था, लेकिन बाद में वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने गए. उनके पास ऐसे शॉट्स देखकर विरोधी टीमों के गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. जयसूर्या अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 10000 से ज्यादा रन बनाने के अलावा 323 विकेट भी लिए हैं. वह श्रीलंका (Sri Lanka) के महान खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं. 

कैमरून व्हाइट

3/5
कैमरून व्हाइट

कैमरून व्हाइट (Cameron White) ने अपना करियर एक स्पिनर के तौर पर शुरू किया था. बाद में वह मिडिल ऑर्डर की मजबूत नींव बन गए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए काफी रन बनाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 91 वनडे मैच खेले. 

शोएब मलिक

4/5
शोएब मलिक

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तान टीम के लिए ऑफ स्पिनर गेंदबाज के तौर पर डेब्यू किया था. वह बाद में वह मिडिल ऑर्डर पर खतरनाक बल्लेबाजी करने के लिए जाने गए. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया था.

शाहिद अफरीदी

5/5
शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान (Pakistan) के लिए अपना डेब्यू बतौर गेंदबाज किया था. उसके बाद उन्होंने अपने आप को एक बल्लेबाज के तौर पर स्थापित कर लिया. उन्होंने वनडे में 6 आतिशी शतक भी लगाए हैं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए हमेशा ही फेमस रहे हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़