Advertisement
photoDetails1hindi

El Salvador: Live मैच के दौरान स्टेडियम में मची भगदड़, भीड़ में कुचलने से 9 लोगों की मौत; कई घायल

El Salvador stadium: सल्वाडोर फुटबॉल लीग (El Salvador Football league) के एक क्वार्टर फाइनल मैच में दौरान बड़ा हादसा हो गया. स्टेडियम के एक एंट्री गेट पर धक्का-मुक्की के बाद मची भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

1/5

स्थानीय टीम एलियांजा और सांता एना आधारित टीम एफएएस के बीच मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. मॉनुमेंटल स्टेडियम में गेट बंद होने के बावजूद वे प्रवेश करने की कोशिश करने लगे. इस दौरान भगदड़ मचने से 18 साल से अधिक उम्र के सात पुरुष और दो महिलाओं की मौत हो गई.

2/5

राष्ट्रीय सिविल पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से एक शुरुआती रिपोर्ट में कहा कि कस्कैटलान के मॉन्युमेंटल स्टेडियम में क्लब एलियांजा और एफएएस के बीच मैच में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. यह स्टेडियम राजधानी से लगभग 41 किलोमीटर दूर है.

3/5

पुलिस ने बताया कि अस्पतालों में ले जाए गए घायलों में से कम से कम दो की हालत गंभीर है. वहीं, स्थानीय टेलीविजन ने एलियांजा के प्रशंसकों द्वारा भगदड़ की 'लाइव' तस्वीरें प्रसारित कीं. इस घटना के बाद दर्जनों प्रशंसकों का मैदान पर भी उपचार किया गया. 

4/5

एक अज्ञात वालंटियर ने बताया, 'यह फैंस का एक हिमस्खलन था जो गेट पर चढ़ गया था. कुछ लोग अब भी सुरंग में फंसे हुए हैंय कुछ लोग स्टैंड और फिर मैदान पहुंचने में सफल रहे.' अल साल्वाडोर के स्वास्थ्य मंत्री फ्रांसिस्को अलबी ने कहा कि आसपास के अस्पतालों से एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

5/5

मैच शुरू होने के लगभग 16 मिनट बाद यह हादसा हुआ, जिसके कारण खेल को रद्द कर दिया गया. अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हादसे के बाद कहा कि इस घटना की पुलिस विस्तृत जांच करेगी. उन्होंने कहा अपराधी जो भी होंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़