Advertisement
photoDetails1hindi

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने इन खिलाड़ियों के दम पर पाकिस्तान को चटाई धूल, तस्वीरों में देखिए जीत का जश्न

England vs Pakistan ICC T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और सैम कुरेन ने कमाल का खेल दिखाया. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से इंग्लैंड टीम मैच जीतने में सफल रही. आइए जानते हैं, इंग्लैंड टीम ने किस तरह से हासिल की जीत. 

1/5

इंग्लैंड (England) ने सबसे पहले साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद अब पाकिस्तान को धूल चटाकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर कब्जा किया है. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज की बराबरी कर ली है, जिसने दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. 

2/5

इंग्लैंड की तरफ से स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन (Sam Curran) ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड दिया गया. 

3/5

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) फाइनल मैच में इंग्लैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने 52 रनों की पारी खेली. 

4/5

आदिल राशिद (Adil Rashid) ने मैच में चार ओवर के स्पेल में एक मेडन के साथ सिर्फ 22 रन खर्च किए, जिसमें उनके नाम दो सफलता भी रही. उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. 

5/5

पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. पाकिस्तान ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 138 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया. पाकिस्तानी की तरफ मैच में अच्छी फील्डिंग नहीं की. इसी वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़