Advertisement
trendingPhotos1490510
photoDetails1hindi

IND vs BAN: टीम इंडिया ने इन 5 खिलाड़ियों के दम पर पहले टेस्ट में मारी बाजी, बांग्लादेश को चारों खाने किया चित

India vs Bangladesh 1st Test: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराया. भारतीय टीम की इस बड़ी जीत में 5 खिलाड़ियों का सबसे बड़ा योगदान रहा. ये खिलाड़ी कप्तान केएल राहुल के लिए बड़े मैच विनर साबित हुए. 

1/5

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) रहे. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इस मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए. 

2/5

टीम इंडिया ने इस मैच में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रनों का टारगेट रखा था. इस बड़े स्कोर को खड़ा करने के लिए भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सबसे बड़ा योगदान दिया.  शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दूसरी पारी में 110 रन बनाए थे, वहीं पहली पारी में भी उन्होंने 20 रन बनाए थे. 

3/5

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस मैच की दोनों ही पारियों में 50 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे. उन्होंने पहली पारी में 90 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में नाबाद 102 रन की पारी खेली.

4/5

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इस मैच की एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पहली पारी में 86 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे थे. 

5/5

अक्षर पटेल (Axar Patel) एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे. अक्षर पटेल (Axar Patel)को पहली पारी में एक ही विकेट मिला था, लेकिन दूसरी पारी में वह सबसे सफल रहे. इस पारी में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़