IND vs SA: भारतीय टीम के लिए जीत के हीरो बने ये 5 खतरनाक प्लेयर्स, साउथ अफ्रीका को किया तहस-नहस

India vs South Africa First T20: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को पहले टी20 मैच में धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया. भारत की तरफ से पांच स्टार प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत में हीरो रहे. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में कामयाब रही. 

1/5

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट हासिल किए और साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ ही तोड़ दी. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. उन्होंने अपने चार ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. 

2/5

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए. उनकी जगह खेलने उतरे दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कमाल का प्रदर्शन किया. दीपक चाहर ने अपनी गेंदों के दम पर सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने चार ओर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, जिसमें खतरनाक साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बाबुमा का विकेट भी शामिल है. दीपक चाहर बहुत ही किफायती साबित हुए. 

3/5

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. अश्विन ने अपने चार ओवर में सिर्फ 8 रन दिए, जिसमें एक मेडन ओवर शामिल था. 

4/5

विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में फंसती हुई दिखाई दे रही है, लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने नंबर चार पर उतरकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. सूर्यकुमार यादव ने मचै में तूफानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए. 

5/5

केएल राहुल (KL Rahul) ने एंकर की भूमिका निभाते हुए भारतीय टीम को टारगेट तक पहुंचाया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. केएल राहुल ने 56 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली. 

photo-gallery